logo-image

Nagpur Blast Update: मां.. बेटी.. यूं एक ब्लास्ट ने बर्बाद किए नौ परिवार! पढ़ें खौफ की पूरी कहानी

इस भयानक ब्लास्ट में हुई 9 लोगों की मौत के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों के रिश्तेदारों और स्थानीय लोग काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं.

Updated on: 18 Dec 2023, 05:48 AM

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के नागपुर में रविवार को एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट में करीब नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के बुरी तरह गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार, धमाका आज सुबह करीब 9.30 बजे बजरगांव इलाके में स्थित सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड में हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री ने ये हादसा कोयला ब्लास्टिंग के लिए विस्फोटक पैक करते समय पेश आया. गौरतलब है कि,  फैक्ट्री देश के रक्षा विभाग के लिए विस्फोटक और अन्य रक्षा उपकरणों की आपूर्ति का काम करती है. 

बता दें कि इस भयानक ब्लास्ट में हुई 9 लोगों की मौत के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों के रिश्तेदारों और स्थानीय लोग काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं. करीब 200 लोगों ने कारखाने के एंट्री गेट को घेर लिया. वे प्रदर्शन कर शवों को देखने के लिए फैक्ट्री परिसर में प्रवेश की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर फैक्ट्री के प्रवेश द्वार पर कई एम्बुलेंस तैनात की गई थीं.

मां.. बेटी.. की मौत

गौरतलब कि, फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों में 22 साल की आरती भी शामिल थी, जो अपनी परिवार की एकमात्र कमाने वाली सदस्य थीं. उनके पिता नीलकंठराव सहारे लकवाग्रस्त हैं, लिहाजा लंगड़ाकर फैक्ट्री के गेट के बाहर आगे-पीछे घूम कर अपनी बेटी के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं. 

वहीं इस घटना में दो बच्चों की मां, 32 साल की रुमिता उइके की भी मौत हो गई. उनका पति खेत मजदूर के तौर पर काम करता है, जबकि हादसे के खबर मिलने के बाद उनके पिता देवीदास इरपति अपनी बेटी का पता लगाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. पुलिस का इस मामले में कहना है कि, जल्द से जल्द आगे की कार्रवाई की जा रही है.