News Nation Logo

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के दौरान एक दिन में 3 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया, 46 के खिलाफ FIR

देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. ऐसें में पुलिस और सरकार इस लॉकडाउन को कामयाब करने की हर संभव कोशिश कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 07 Apr 2020, 03:35:51 PM
lockdown

लॉकडाउन के दौरान एक दिन में 3 लाख से ज्यादा का चालान हुआ इकट्ठा (Photo Credit: प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में एक दिन में 3 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है. ये जुर्माना लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से वसूला गया है.इसके अलावा 46 लोगों के खिलाफ 12 एफआईआर दर्ज की गई हैं जबकि 38 गाड़िया जब्त की गई हैं. इसके अलावा 826 वाहनों के खिलाफ चालान जारी किए गए है. बता दें, देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. ऐसें में पुलिस और सरकार इस लॉकडाउन को कामयाब करने की हर संभव कोशिश कर रही है.

यह भी पढे़ं: विज्ञापनों का खर्च रोकें और सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट स्थगित करें, सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

वहीं दूसरी तरफ इंदौर प्रशासन ने कोविड-19 कोरोना वायरस (Corona Virus(Covid 19)) के चलते लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के लिए एक नोटिफिकशन जारी किया है. दरअसल प्रशासन ने शहर में अस्थाई जेल का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है. जो कोई भी कर्फ्यू के आदेश का उल्लंघन करेगा तो ये माना जाएगा कि वह कोरोना संक्रमण से शहर को बचाने के उपायों का विरोध कर रहा है. उसे धारा 107, 116 और 151 में गिरफ़्तार कर तब तक के लिए जेल भेजा जाएगा जब तक कर्फ्यू आदेश लागू रहेगा.

यह भी पढे़ं: मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का होगा एक्सपोर्ट, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इंदौर में कलेक्टर ने आदेश दिया है कि टोटल लॉक डाउन के दौरान घर से बाहर निकलने वालों को सीधे जेल भेजा जाए. कर्फ्यू में बाहर निकलने को सीधे कोरोना संक्रमण से शहर को बचाने के उपायों का विरोध माना जाएगा. इसी के साथ कोरोना वायरस (corona) की स्थिति का सारा रिकॉर्ड एक जगह रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक विशेष एप (app) अरण्य लॉन्च किया है. इसमें कोरोना संदिग्धों की पूरी जानकारी रहेगी.संक्रमितों के घरों की लोकेशन के साथ ही उनकी कब कब क्या जांच की गई, कौन सी दवा दी गई, ये सब जानकारी रहेगी. अस्पतालों की जानकारी देने के लिए एक कॉल सेंटर भी शुरू किया गया है.

First Published : 07 Apr 2020, 11:50:10 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.