News Nation Logo

NRC CAA और NPR पर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मालिक ने दिया ये बड़ा बयान

एक तरफ जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसका समर्थन करते दिखे तो वही एक बार फिर से महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मालिक ने कहा है कि महाराष्ट्र में NRC लागू नही होगी और NPR जो केंद्र को अपेक्षित है वैसे नही होने देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 Mar 2020, 10:36:03 AM
nabab malik

Nawab Malik (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में CAA, NPR और NRC को लेकर शिवसेना और बाकी दलों में खींचातानी जारी है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसका समर्थन करते दिखे तो वही एक बार फिर से महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मालिक ने कहा है कि महाराष्ट्र में NRC लागू नही होगी और NPR जो केंद्र को अपेक्षित है वैसे नही होने देंगे. उन्होंने आगे कहा, 'जो CAA पारित हुआ है उसके बारे में NCP का पार्लियामेंट के दोनों सदनों में विरोध था और वो अब भी कायम है. इसपर अमल करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की नहीं है इसलिए कोई सवाल राज्य सरकार के सामने नहीं है.

और पढ़ें: महाराष्ट्र के लोगों को CAA-NRC-NPR पर चिंता करने की जरूरत नहीं नहीं: अजित पवार

नवाब मालिक ने कहा कि NRC को सिरे से हमने कहा है कि वो लागू नहीं होगी और एनपीआर को लेकर कौन से प्रश्न 2010 वाले होंगे नहीं होंगे उसको लेकर तीनों पार्टियां बैठेंगे और हम तय करेंगे कि जनता परेशान ना हो और जनता के जो भी डिमांड है उनको लेकर तीनों पार्टियां तय करेगी कि कौन से सवाल डाले जाएं.

उन्होंने कहा कि  कुछ लोग यह डिमांड कर रहे हैं कि नीतीश कुमार ने जिस तरह से प्रस्ताव पास कर दिया वैसे ही महाराष्ट्र विधानसभा में पास करो. नीतीश कुमार पर भारतीय जनता पार्टी के दाग हैं जो धोने के लिए उन्होंने रेजोल्यूशन पारित किया है हमें दिखाने कि नहीं काम करने की जिम्मेदारी है हमें यह फैसला करना है विधानसभा में रिजर्वेशन पारित करने की जरूरत नहीं है हम फैसला करेंगे अमित शाह जी को केंद्र को जो अपेक्षित एनपीआर है वह महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा.

First Published : 02 Mar 2020, 10:36:03 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.