News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र के मंत्री, ठाकरे के करीबी नेता ने राज्यपाल से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor BS Koshiyari) से मुलाकात की.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Apr 2020, 09:44:55 PM
bhagatsinghkosyari

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor BS Koshiyari) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:  

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor BS Koshiyari) से मुलाकात की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के विधान परिषद में मनोनयन को लेकर अनिश्चितता के बीच राज्यपाल के साथ बैठकों की कड़ी में ही आज की भी मुलाकात रही.

यह भी पढे़ंःलॉकडाउन के बीच लखनऊ में दिल दहला देने की घटना, परिवार के 6 लोगों को गडांसे काट डाला

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना नेता और शहरी विकास मंत्री शिंदे तथा ठाकरे के करीबी सहयोगी नार्वेकर ने गुरुवार शाम राज भवन में राज्यपाल से मुलाकात की. आज की मुलाकात में क्या बातचीत हुई, यह अभी पता नहीं चला है, लेकिन सूत्रों ने बुधवार को बताया था कि बुधवार को उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और उन्हें बताया था कि राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल कोश्यारी से दो बार सिफारिश की है कि ठाकरे को राज्यपाल के कोटे से विधान मंडल के उच्च सदन में भेजा जाए, लेकिन राज भवन की तरफ से कोई उत्तर नहीं मिला है. सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात कर कैबिनेट की सिफारिश की एक प्रतिलिपि सौंपी थी. इससे पहले शिवसेना के लोकसभा सदस्य अरविंद सावंत ने भी नार्वेकर के साथ कोश्यारी से मुलाकात की थी.

यह भी पढे़ंःस्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- कोरोना के खिलाफ निर्णायक युद्ध जीतने में मिलेगी सफलता, लेकिन...

उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. अभी वह किसी सदन के सदस्य नहीं हैं और संवैधानिक नियमों के अनुसार उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ लेने के छह महीने के अंदर यानी 28 मई तक विधान मंडल के किसी एक सदन की सदस्यता प्राप्त करनी होगी.

First Published : 30 Apr 2020, 09:41:55 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.