logo-image

महाराष्ट्र सरकार का राज ठाकरे पर निशाना, लाउडस्पीकर पर कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. मनसे चीफ राज ठाकरे के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के बयान पर महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

Updated on: 15 Apr 2022, 05:04 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. मनसे चीफ राज ठाकरे के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के बयान पर महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने के बजाय बढ़ती महंगाई के बारे में बोलना चाहिए. पेट्रोल, डीजल, सीएनजी के बारे में बोलना चाहिए और हाल के 2-3 साल नोटिस करना चाहिए, पिछले 60 साल नहीं.

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि लोगों को लाउडस्पीकर को हटाने के बजाये देश में बढ़ती महंगाई पर बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और सीएनसी के दाम सातवें आसमान पर है. इस पर भी बोलना चाहिए. पिछले 60 साल के बजाये हाल के 2-3 साल में बढ़ती महंगाई पर बोलना चाहिए.

आपको बता दें कि पिछले दिनों मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को चेतावनी दी थी. राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि तीन मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कर दें. उन्होंने ठाणे की एक रैली में अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए. इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को तीन मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है. ठाकरे ने चेताया है कि अगर राज्य सरकार ने 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे. 

राज ठाकरे ने आगे कहा कि तुमको अगर नमाज पढ़ना है तो घर में पढ़ों. प्रार्थना तुम्हारी है तो हमें क्यों सता रहे हैं. अगर ये नहीं समझ रहे हो तो तुम्हारे मस्जिद के बाहर हम लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा लगाएंगे. कितने लोगों को तकलीफ हो रही है. एक तो सब बेसुर होते हैं उस पर से रास्तों पर गंदगी करते हैं. राज्य सरकार को कहता हूं कि हम हनुमान चालीसा लगाएंगे आपको जो करना है कर लीजिए. ऐसा कौन सा धर्म है जो दूसरे धर्म को परेशान करता है. 365 दिन आप लाउडस्पीकर लगा रहे हैं. तीन मई को ईद है मैं महाराष्ट्र में कोई दंगा नहीं चाहता हूं. आज 12 अप्रैल है. तब तक महाराष्ट्र के सभी लाउड स्पीकर उतरने चाहिए.