News Nation Logo
Banner

Mumbai Rain: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे सभी यात्रियों का रेस्क्यू हुआ पूरा, सभी सुरक्षित

8 बाढ बचाव दल के साथ 3 गोताखोर की टीम पूरी तरह से तैयार होकर, बचाव और राहत सामग्री सहित जिनमें लाइफ जैकेट और इंफ्लेमेबल बोट के साथ मौके पर पहुंची है. इसके साथ हैलिकाप्टर को भी बचाव टीम में लगाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 27 Jul 2019, 03:59:30 PM
बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस

मुंबई:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बारिश और बाढ़ की खबरों के बीच बड़ी खबर आ रही है. 700 यात्रियों को ले जा रही महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन (Mahalaxmi Express Train) बाढ़ में फंस गई है. ट्रेन में 700 यात्री सवार हैं. मध्‍य रेलवे के डीआरएम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है. स्‍थानीय पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम जल्द ही मौके पर पहुंची है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस में लोगों को बचाने के लिए नेवी के चॉपर का भी हाे रहा है इस्तेमाल.

Mumbai Rain Live Updates: Mahalaxmi Express

Scroll down to read latest news about Mahalaxmi Express

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे सभी यात्रियों का रेस्क्यू हुआ पूरा, सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.



राज्‍य के बदलापुर और वांगी रेलवे स्‍टेशनों के बीच महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन बाढ़ के पानी में फंस गई है. खराब मौसम के चलते बचाव कार्य में लगे हेलिकॉप्टर अपने बेस पर वापस आ गए हैं.



महालक्ष्मी एक्सप्रेस में बचाए गए यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.



महालक्ष्मी एक्सप्रेस (Mahalaxmi Express) में एक गर्भवती महिला जिसका नाम रेशमा बताया जा रहा है उसकी हालत तब खराब हो गई जब उसे लेबर पेन होने लगा. 


Click Here to read more


 

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे लोगों में से 500 लोगों को बताया गया. यात्रियों को सुरक्षित बदलापुर लाया जाएगा. 



महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर ऑफिस के मुताबिक, नेवी की 7 टीम, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर भी बचाव एवं राहत कार्य में एनडीआरएफ और लोकल पुलिस की कर रही है मदद. 



महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Chief Minister of Maharashtra) ने अपने चीफ सेक्रेटरी को रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखने का दिया निर्देश. एनडीआरएफ की टीम मौके पर लोगों को बचाने का काम कर रही है. 



रेलवे चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने किया कंफर्म, सुरक्षित बचाए गए महालक्ष्मी एक्सप्रेस के 700 में से 220 यात्री. बचाव कार्य जारी.



सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं. मुंबई में सड़क पर पानी जमा होने से लंबे जाम लग रहे हैं. तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है.

Mumbai Rain Live Updates:महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों में से 220 लोगों को NDRF और Navy ने बचाया

मुंबई-कोल्हापुर रूट पर चलती है महालक्ष्मी एक्सप्रेस. इसमें करीब 9 घंटे से 700 यात्री फंसे हुए थे. जिसके बाद एनडीआरएफ और नेवी की टीम ने बचाव कार्य में जुटी हुई है.

एनडीआरएफ ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों में लगभग 117 लोगों (महिला-पुरुष) को बचाया.



मौसम विभाग की ओर से अभी तक दी गई लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, सूखा प्रभावित Marathwada region, Nanded, Parbhani और Beed इलाकों में अच्छी खासी बारिश हुई है.


महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान और स्थानीय पुलिस पानी और बिस्कुट के साथ पहुंचे थे. जल्‍द ही वहां NDRF टीम भी बचाव कार्य में जुटी है.


8 बाढ बचाव दल के साथ 3 गोताखोर की टीम पूरी तरह से तैयार होकर, बचाव और राहत सामग्री सहित जिनमें लाइफ जैकेट और इंफ्लेमेबल बोट के साथ मौके पर पहुंची है. इसके साथ हैलिकाप्टर को भी बचाव टीम में लगाई गई है. 


Mumbai Rain Live: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे पैसेंजर्स को एनडीआरएफ की टीम ने बचाना शुरू किया. 



Mahalaxmi Express में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम तैयारी करते हुए. 



Mumbai Rain Live: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में आज मुंबई की बारिश में फंस गई है. इस ट्रेन में करीब 700 यात्री सवार है. बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस को बचाने के लिए एनडीआरएफ और नेवी दोनों मिलकर काम कर रहे हैं. 

First Published : 27 Jul 2019, 11:49:36 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.