News Nation Logo

महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए बढ़ सकता है मिनी लॉकडाउन, उद्धव कैबिनेट में होगा फैसला

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है. महाराष्ट्र में लगाए गए मिनी लॉकडाउन को और बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन को 15 दिन के लिए और बढ़ाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Apr 2021, 01:14:23 PM
Uddhav thackeray

महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए बढ़ सकता है मिनी लॉकडाउन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है. महाराष्ट्र में लगाए गए मिनी लॉकडाउन को और बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन को 15 दिन के लिए और बढ़ाया जाएगा. इस संबंध में सरकार ने सभी तैयारी कर ली हैं. राज्य में 1 से 15 मई तक के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू की जा सकती हैं. आज यानि बुधवार को होने वाली उद्धव ठाकरे की कैबिनेट बैठक में इस पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है. दूसरी तरफ राज्य के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वडेत्तीवार ने कहा कि मुंबई में नए केसों की रफ्तार थम गई है, लेकिन राज्य के दूसरे हिस्सों में अब भी संक्रमण की रफ्तार तेज है. बता दें कि मुंबई के अलावा नागपुर, पुणे, ठाणे और औरंगाबाद में लगातार नए केसों में इजाफा हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में अब LG ही होंगे सरकार- केंद्र सरकार ने लागू किया GNCTD Act

विजय वडेट्टीवार के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाकर 15 मई तक कर देना चाहिए. बुधवार को दोपहर साढ़े 12 बजे महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है. माना जा रहा है कि यह फैसला इस मीटिंग में लिया जा सकता है और महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध आगामी 15 मई तक बढ़ाए जा सकते हैं.

बता दें कि प्रदेश में मिनी लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना के मामलों में कमी न के बराबर आई है। हर दिन प्रदेश में 50 हजार के आसपास नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 26 दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के 15 लाख से ज्यादा मरीज सामने आए हैं. माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक यह आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच जाएगा. प्रदेश में बेतहाशा बढ़ते मामलों को देखते हुए ही राज्य प्रशासन ने बीते 22 अप्रैल को लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिए थे.

यह भी पढ़ेंः असम सहित पूर्वोत्तर में भूकंप का तगड़ा झटका, रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई तीव्रता

मुंबई में कम हो रहे मामले?
इस बीच प्रदेश की राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले घटने लगे हैं. 14 अप्रैल को जहां औसतन 9 हजार नए मामले सामने आ रहे थे, नहीं अब हर दिन औसतन 4-5 हजार नए मरीज सामने आ रहे हैं. मंगलवार को भी मुंबई में कोरोना के 3 हजार 999 नए मामले सामने आए. हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि टेस्टिंग कम होने से राजधानी में नए मरीजों की संख्या कम हो रही है.

First Published : 28 Apr 2021, 12:35:53 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.