logo-image

COVID-19 : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री भी कोरोना वायरस पॉजिटिव, पहले इनके स्टाफ हुए थे संक्रमित

अभी कुछ ही दिनों पहले उनके निजी स्टाफ के 14 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इन 14 में से 5 तो पुलिस कांस्टेबल थे जो उनकी सुरक्षा में तैनात थे और बाकी के 9 लोग उनके घर के नौकर और पार्टी के कार्यकर्ता थे.

Updated on: 24 Apr 2020, 12:41 AM

नई दिल्ली:

एनसीपी विधायक और मौजूदा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ भी कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण से नहीं बच पाए. अभी कुछ ही दिनों पहले उनके निजी स्टाफ के 14 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इन 14 में से 5 तो पुलिस कांस्टेबल थे जो उनकी सुरक्षा में तैनात थे और बाकी के 9 लोग उनके घर के नौकर और पार्टी के कार्यकर्ता थे. जैसे ही जितेंद्र अव्हाड़ को इस बात की जानकारी मिली कि वो भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं वो तुरंत ही क्वारेंटीन हो गए हैं. 

आपको बता दें कि गुरुवार को एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाड़ ने इस बात की जानकारी दी कि वो भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि वो एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो बाद में कोविड -19 (COVID-19) पॉजिटिव निकला था. इस बात की जानकारी होने के बाद उन्होंने तुरंत ही क्वारंटीन में जाने का फैसला कर लिया. आपको बता दें कि जितेंद्र अव्हाड़ महाराष्ट्र के ठाणे जिले से कालवा मुंब्रा विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ सप्ताह में इस इलाके से बहुत से लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें-प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 33 करोड़ लोगों को दी गयी 31,235 करोड़ रुपये की सहायता

सीएम आवास पर कुछ पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे
जितेंद्र अव्हाड़ एक पुलिस अधिकारी के संपर्क में आए थे जिसके बाद पता चला कि ये पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव था इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारेंटीन कर लिया. आपको बता दें कि जितेंद्र अव्हाड़ राज्य के पहले कोरोना पॉजिटिव मंत्री हैं. जितेंद्र अव्हाड़ ने अपने विधानसभा क्षेत्र में भी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास पर तैनात कुछ पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के बंगले पर तैनात एक कांस्टेबल भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. 

यह भी पढ़ें-COVID-19 : 23 राज्‍यों के 78 जिलों में 14 दिन से कोई नया केस नहीं, आंकड़ा 21000 पार

महाराष्ट्र में 6 हजार ज्यादा पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा
पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 778 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोविड -19 के संक्रमण के चलते पिछले 24 घंटें के दौरान ही 14 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6427 हो गए हैं, जबकि 283 लोगों ने इस महामारी के वायरस से अपनी जान गंवा दी है.  अगर बात सिर्फ मुंबई की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में कोविड -19 के 522 केस सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही केवल मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4205 हो गई है, जबकि इस वायरस के संक्रमण से मुंबई में अब तक 167 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.