News Nation Logo
Banner

तस्वीरें: भारी बारिश से बेहाल महाराष्ट्र, आसमान से बरसी आफत

महाराष्ट्र भारी बारिश से बेहाल है. भारी बारिश के साथ ही बेहद तेज गति से चली हवाओं के कारण मुंबई में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में भी जलभराव हो गया

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 06 Aug 2020, 01:01:38 PM
rain  17

तस्वीरें: भारी बारिश से बेहाल महाराष्ट्र, आसमान से बरसी आफत (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

भारी बारिश के साथ ही बेहद तेज गति से चली हवाओं के कारण मुंबई में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में भी जलभराव हो गया. पालघर स्टेशन पर पटरियों में जलभराव के कारण उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया गया.

कुर्ला, सियोन, मरीन लाइन और अन्य स्टेशनों पर पटरियों पर जलभराव हो गया है. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों में भी बारिश हुई.


बारिश ने कोलोबा में 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कोलोबा में अगस्त में 12 घंटे में 294 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने पालघर के दहाणू में बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे तक 12 घंटों में 364 मिमी की बारिश दर्ज की. ठाणे के भयंदर में मौसम केंद्र ने 169 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि इसी अवधि के दौरान मीरा रोड स्थित केंद्र ने 159 मिमी. बारिश दर्ज की.

तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश के चलते मुंबई में स्थित ऐतिहासिक बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) भवन के ऊपर लगे बोर्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए. स्टॉक एक्सचेंज के शीर्ष पर लगा बोर्ड लगभग उखड़ गया, जिसके चलते एक व्यक्ति ने यह टिप्पणी कर दी कि 'बीएसई' धराशायी हो गया.

(फोटो- IANS, ट्रैफिर जाम में फंसी गाड़िया)

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे समेत दर्जनों अन्य लोग यहां ईस्टर्न फ्रीवे पर ट्रैफिक में करीब साढ़े तीन घंटे फंस गए. वह यहां यशवंतराव चव्हाण केंद्र में राकांपा नेताओं की एक बैठक में शरीक होने जा रहे थे. मुंडे के करीबी सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश होने के कारण मंत्री का वाहन फ्री वे पर ट्रैफिक जाम में फंस गया. वह वहां से बैठक में करीब साढे तीन घंटे बाद पहुंच सके.

First Published : 06 Aug 2020, 12:55:48 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो