logo-image

Mumbai Rain: भारी बारिश ने धीमी की मुंबई की रफ्तार, कई जगहों पर ट्रेन सेवा ठप्प, फ्लाइट लेट

सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक 2 जुलाई को कुल 6 ट्रेन कैंसिल की गई

Updated on: 02 Jul 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश लोगों के पेरशानी बनती जा रही है. जगह-जगह जलभराव होने के कारण लोंगो को काफी दिक्कत हो रही है. एक तरफ जहां घुटनों तक पानी भरे होने की वजह से लोगों घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो वहीं दूसरी मुंबई की ट्रेन सेवा भी ठप्प हो गई है.

सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक 2 जुलाई को कुल 6 ट्रेन कैंसिल की गई हैं. इनमें मुंबई-गडग एक्सप्रेस, गडग मुंबई एक्सप्रेस, मनमद मुंबई मनमद पंजवती एक्सप्रेस, पुणे-मुंबई-पुणे सिंघड़ एक्सप्रेस, पुणे-मुंबई-पुणे डेक्कन क्वीन एक्सप्रेस और मुंबई कोलहापुर-शायद्री एक्सप्रेस शामिल है.

यह भी पढ़ें: मुंबई: भारी बारिश के बीच High Tide का अलर्ट, लोगों को समुद्र के पास न जाने की सलाह

इसके अलावा कुछ ट्रेनें ऐसी भी हैं जो थोड़े समय के लिए बाधित कर दी गई है इनमें कोल्हापुर-मुंबई महालक्ष्मी एक्सप्रेस,विशाखापट्टनम-एलटीटी एक्सप्रेस,सोलापुर-मुंबई सिद्धेश्वर एक्सप्रेस, गडग-मुंबई एक्सप्रेस, टानगर-एलटीटी अंत्योदय एक्सप्रेस और अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस जैसी कई अन्य ट्रेनें शामिल हैं.

मुंबई में भारी बारिश का असर फ्लाइटों की आवाजाही पर भी पड़ रहा है. छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 52 फ्लाइटें कैंसिल कर दी गई है जबकि 54 उड़ानों के रूट बदल दिए गए हैं. मुंबई पुलिस के मुताबिक एयरपोर्ट के मैनेजर ने बताया कि एयरपोर्ट पर जितनी भी फ्लाइट्स की लैंडिंग हो रही है उनमें से ज्यादातर उड़ाने अपने समय से लेट हैं. इसी के साथ लोगों को सलाह दी गई है कि वो एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस एक बार जरूर चेक कर लें. 

वहीं दूसरी तरफ बारिश में फंसे लोगों की मदद करने के लिए नौसेना ने भी अपनी टीमों की तैनाती कर दी है. इसके अलावा फायर ब्रिगेड, नौसेना की टीमों और स्थानीय स्वयंसेवकों की मदद से लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किा गया है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Rain Live Update: आसमान से बरस रही आफत, 11.52 पर हाई टाइड का अलर्ट

बता दें, महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी भारी बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में फिर भारी बारिश आने की संभावना है. स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बई शहर, मुंबई उपनगर और ठाणे जिले में सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है वहीं स्कूल-कॉलेजों की भी छुट्टी कर दी गई है.