News Nation Logo

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के प्लेन को नहीं मिली इजाजत, कमर्शल फ्लाइट से जाएंगे देहरादून

पहले से जय कार्यक्रम के तहत गुरुवार को देहरादून जाना था. राजकीय विमान से देहरादून जाने के लिए जब वह मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे तो उनके प्लेन को उड़ान की इजाजत नहीं मिली. इसके बाद कोश्यारी ने देहरादून जाने के लिए कमर्शल फ्लाइट बुक कराई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Feb 2021, 12:46:54 PM
Bhagat Singh Koshiyari

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

पहले से जय कार्यक्रम के तहत गुरुवार को देहरादून जाना था. राजकीय विमान से देहरादून जाने के लिए जब वह मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे तो उनके प्लेन को उड़ान की इजाजत नहीं मिली. इसके बाद कोश्यारी ने देहरादून जाने के लिए कमर्शल फ्लाइट बुक कराई. सरकार द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को हवाई यात्रा की अनुमति देने से इनकार करने के कारण उन्हें विमान से उतरना पड़ा और वापस राजभवन लौटना पड़ा. इसपर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राज्यपाल को विमान से उतार दिया गया. भाजपा नेता ने कहा कि यदि राज्यपाल के विमान को सरकार अनुमति देने से मना कर देती है तो यह यह मानहानिकारक है. लोकतंत्र के लिए यह सही नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः PM Modi को बदनाम-बर्बाद करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश, जिनमें ये 'जयचंद' भी

क्या था मामला 
राज्यपाल को गुरुवार को राज्य सरकार के विमान के जरिए देहरादून जाना था. जब वे मुंबई हवाई अड्डे पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि उन्हें इस विमान से उड़ान भरने की अनुमति नहीं है। उन्होंने अब देहरादून के लिए एक वाणिज्यिक उड़ान बुक कर ली है. हैरानी की बात ये है कि राज्यपाल कोश्यारी को विमान में चढ़ने के बाद पता चला कि उन्हें इससे जाने की अनुमति नहीं है.  इसलिए राज्यपाल को विमान से उतरना और राजभवन लौटना पड़ा. कोश्यारी का कहना है कि उन्हें पहले से इस बाद की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. इसके पहले कभी विमान की इजाजत को लेकर कोई बात भी सामने नहीं आई थी. 

यह भी पढेंः ट्विटर के अड़ियल रवैये ने सरकार से तल्खी बढ़ाई, भारत का दोहरे रवैये का आरोप

राजकीय विमान का नहीं करेंगे इस्तेमाल
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड जाना चाहते थे. इसके वह एयरपोर्ट पहुंचे और वहां सरकारी विमान में जाकर बैठ गए. लेकिन उन्हें कोई सूचना ही नहीं मिली. उन्हें विमान को इजाजत नहीं दी गई. ये इजाजत मुख्यमंत्री के अंतर्गत आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दी जाती है. लेकिन विभाग की ओर कोई जानकारी नहीं दी गई. इसके बाद भगत सिंह कोश्यारी विमान से उतरे और वीआईपी जोन में जाकर बैठ गए. फिर उन्होंने निर्णय लिया कि वह सरकारी विमान का इस्तेमाल नहीं करेंगे. वह प्राइवेट विमान का इस्तेमाल करेंगे.   

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2021, 12:23:35 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो