logo-image

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार को कल तक विश्वासमत हासिल करना होगा, राज्यपाल ने विशेष सत्र बुलाया

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को कल यानी 30 जून को विश्वासमत हासिल करना होगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इसे लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है.

Updated on: 29 Jun 2022, 10:18 AM

highlights

  • सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे की सरकार का फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है
  • हर हाल में विधानसभा की कार्यवाही शाम 5 बजे तक खत्म होनी चाहिए.
  • विधायक दल के 38 सदस्यों ने सरकार से अपना समर्थन ले लिया है

 

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को कल यानी 30 जून को विश्वासमत हासिल करना होगा. राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने इसे लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इसका एकमात्र एजेंडा फ्लोर टेस्ट है. कोशियारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से गुरुवार को सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे की सरकार का फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है. गवर्नर ने अपने पत्र में कहा कि हर हाल में विधानसभा की कार्यवाही शाम 5 बजे तक खत्म होनी चाहिए.

गौरतलब है कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने सदन में बहुमत खो दिया है. शिंदे के के अनुसार, विधायक दल के 38 सदस्यों ने सरकार से अपना समर्थन ले लिया है. ऐसे में ठाकरे सरकार के लिए सरकार बचाना आसान नहीं होगा.

देवेंद्र फडणवीस ने बयान देकर कहा कि सरकार को अब बहुमत साबित करना होगा. उन्होंने कहा है कि शिवसेना के बागी विधायकों को धमकाया गया है. राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने खुले तौर पर कहा है कि  उनके 40 शव गुवाहाटी से लौटाए जाएंगे. इसके साथ शिवसेना के अन्य नेता भी इसी तरह की धमकी वाली भाषा का उपयोग कर रहे हैं. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले हैं. इस मुलाकात में महाराष्ट्र की स्थिति पर चर्चा हुई. इस मीटिंग के बाद फडणवीस सीधे महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने पहुंचे.