News Nation Logo

ओबीसी कोटा खत्म करने के लिए महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदार, भाजपा करेगी प्रदर्शन : पंकजा मुंडे

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव पंकजा मुंडे ने शुक्रवार को कहा कि आम चुनाव में ओबीसी कोटा खत्म करने के लिए महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदार है. यह ओबीसी समुदाय के साथ अन्याय है. उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को लेकर भाजपा 26 जून को पूरे राज्य में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 18 Jun 2021, 07:30:10 PM
पंकजा मुंडे

पंकजा मुंडे (Photo Credit: File )

मुंबई :

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव पंकजा मुंडे ने शुक्रवार को कहा कि आम चुनाव में ओबीसी कोटा खत्म करने के लिए महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदार है. यह ओबीसी समुदाय के साथ अन्याय है. उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को लेकर भाजपा 26 जून को पूरे राज्य में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.  इधर, महाराष्ट्र में निरंतर कमजोर होते जा रहे नक्सली आंदोलन को अब मराठा आरक्षण आंदोलन में संजीवनी दिखाई देने लगी है. नक्सली मराठा युवकों से नक्सली आंदोलन में शामिल होने और उनके तौर-तरीके अपनाने की अपील कर रहे हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में नक्सलवाद से सर्वाधिक प्रभावित गढ़चिरोली जिले में पिछले दिनों कुछ पर्चे बांटे गए, जिसमें मराठा समाज को पिछड़ा बताते हुए उसे आरक्षण देने की मांग की गई थी. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के सचिव सह्याद्गि की ओर से लिखे इस पर्चे में नक्सलियों ने मराठा समाज से संगठित होने की अपील की है. पर्चे में खा गया है कि सभी सत्ताधारियों पूंजीपतियों के दलाल हैं और राजनीतिक पार्टी मराठा समाज की एकता का उपयोग केवल राजनीतिक दांवपेच के लिए करते हैं. इसमें कहा गया है कि मराठा समाज का उपयोग केवल वोटबैंक के रूप में किया जा रहा है.

राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने मराठा युवकों को चेताते हुए कहा है कि मराठा आंदोलन पर नक्सलियों द्वारा लिखे गए पत्र पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. 

First Published : 18 Jun 2021, 07:28:58 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.