logo-image

महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से किया अनुरोध, महिलाओं के लिए लोकल ट्रेन सर्विस शुरू किया जाए

महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से लोकल ट्रेन सर्विस फिर से खोलने के लिए अनुरोध किया है. उद्धव सरकार ने रेलवे से अनुरोध करते हुए कहा कि लोकल ट्रेन की सर्विस फिर से महिलाओं के लिए शुरू की जाए.

Updated on: 16 Oct 2020, 11:52 PM

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से लोकल ट्रेन सर्विस फिर से खोलने के लिए अनुरोध किया है. उद्धव सरकार ने रेलवे से अनुरोध करते हुए कहा कि लोकल ट्रेन की सर्विस फिर से महिलाओं के लिए शुरू की जाए. उन्होंने 17 अक्टूबर से सुबह 11 बजे से 3 बजे तक और शाम 7 बजे से सर्विस खत्म होने तक फिर से ट्रेन चलाने को कहा है.

बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते लोकल ट्रेन का पहिया भी थम गया था. जिसे फिर से शुरू किया जा रहा है. इसी के तहत महिलाओं के लिए लोकल ट्रेन चलाने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने रेलवे से अपील की है. 

इसे भी पढ़ें: चीन के साथ तनाव के बीच फ्रांस से 3-4 राफेल पहुंचेगा भारत, नवंबर के पहले हफ्ते में होगी तैनाती

वहीं, मुंबई में इस समय बढ़ती रेल यात्रियों की संख्या को देखते हुए पश्चिम रेलवे ने आज यानी 15 अक्टूबर से 194 नई लोकल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. जिसमें 10 AC लोकल ट्रेन भी शामिल है. इस तरह से लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़कर 700 पहुंच गई है. अभी तक 506 लोकल ट्रेनें दौड़ रहीं थी.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद AC लोकल ट्रेनों को शुरू किया गया है. इन लोकल ट्रेनों में आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग और सरकारी कर्मचारी ही यात्रा कर सकेंगे. इनके अलावा मुंबई के डब्बावाले भी लोकल ट्रेन में सफर कर सकते हैं.