logo-image

देश का नेता कैसा हो? अजित पवार जैसा हो, जानिए मार्कण्डेय काट्जू ने क्यों कही ये बात

इस सरकार को 30 नवंबर तक का समय अपना बहुमत साबित करने के लिए दिया गया है.

Updated on: 23 Nov 2019, 12:28 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में बनी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने ट्वीट ने बड़ा बयान दिया है.
  • आज सुबह एनसीपी नेता अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.
  •  हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफ किया है कि उन्होंने बीजेपी की सरकार को समर्थन नहीं दिया. 

मुंबई:

महाराष्ट्र में बनी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने ट्वीट ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने ट्ववीट पर लिखा है कि किया- देश का नेता हो, अजित पवार जैसा हो. आज सुबह एनसीपी नेता अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. जबकि दूसरी बार देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने हैं. इस सरकार को 30 नवंबर तक का समय अपना बहुमत साबित करने के लिए दिया गया है. 


जबकि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि उन्होंने बीजेपी को समर्थन नहीं दिया है. इस पर अजित पवार ने बयान दिया है कि उन्होंने सारी बातें शरद पवार को 10 दिन पहले ही बता दिया था.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्रः कांग्रेस ने बुलाई आपातकालीन बैठक, सीनियर नेता हुए शामिल

देवेन्द्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस ने हालात की समीक्षा के लिए आपातकालीन बैठक बुलाई है. बैठक में महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पैदा हुए सियासी हालात पर चर्चा की जाएगी. बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल सहित महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता शामिल हुए हैं.

महाराष्ट्र में कई दिनों से जारी राजनीतिक उथल पुथल में एक ऐसा मोड़ आया जब यह तय हो गया कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने वाली है.

यह भी पढ़ें: BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने CM देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई, कहा- यह परिपक्व लोकतंत्र की निशानी है

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में आखिरकार बीजेपी (BJP) और एनसीपी (NCP) की सरकार बन गई है. देवेन्द्र फडणवीस (Cm Devendra Fadnavis) ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली है जबकि एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar) ने उप मुख्यमंत्री पद (Deputy CM) की शपथ ली है. हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफ किया है कि उन्होंने बीजेपी की सरकार को समर्थन नहीं दिया.