News Nation Logo

कोरोना के बढ़ते मामलों पर उद्धव सरकार ने होटल, मॉल और रेस्तरां को जारी की नई गाइडलाइंस

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर जैसे बड़े शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है. एक बार फिर कोरोना वायरस से बचने के लिए अब महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में कई पाबंदियों का ऐलान कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Mar 2021, 11:09:01 PM
Corona Virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार की नई गाइडलाइंस
  • महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले
  • नागपुर में बढ़ते मामलों को देखते हुए एक सप्ताह का लॉकडाउन

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कोरोना (Corona in Maharshtra) के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की गति को धीमा कर दिया है. एक बार फिर महाराष्ट्र कोरोना की गिरफ्त में जाता हुआ दिखाई दे रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर जैसे बड़े शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है. एक बार फिर कोरोना वायरस से बचने के लिए अब महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में कई पाबंदियों का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि गुजरात में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अहमदाबाद में कई पाबंदियों की घोषणा कर दी गई है. एक आदेश में, महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि COVID से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने वाले सिनेमा हॉल / होटल / रेस्तरां को तब तक बंद रखा जाएगा जब तक कि एकबार फिर से COVID-19 महामारी केंद्रीय सरकार द्वारा आपदा के रूप में अधिसूचित नहीं हो जाती.

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने एक नयी गाइडलाइंस जारी करते हुए कई तरह की पाबंदियों का ऐलान कर दिया है.  आपको बता दें कि नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य के सभी मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां और होटलों में अब केवल 50 फीसदी क्षमता तक ही लोगों की अनुमति होगी. वहीं महाराष्ट्र के सभी मॉल्स में लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को लागू करने के लिए पर्याप्त क्षमता में लोगों को तैनात करने होंगे. अगर आप इस नई गाइडलाइंस को फॉलो करने में कोई लापवाही बरतते हुए देखे जाएंगे को तो ऐसे मल्टीप्लेक्स, मॉल्स को सरकार तब तक बंद रखेगी जब तक कोरोना वायरस संक्रमण को एक बार फिर से केंद्र सरकार दैवीय आपदा न घोषित कर दे. 

नागपुर में एक सप्ताह का लॉकडाउन
नागपुर में कोरोना वायरस से बने हालातों को देखते हुए 15 मार्च से लेकर 21 मार्च तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. रविवार को नागपुर में कोरोना के 2,252 नए मामले दर्ज किए गए हैं. सरकार द्वारा नागपुर में आज से लगाए गए लॉकडाउन का कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. नागपुर के लोग हमेशा की तरह सोमवार को सुबह टहलने के लिए घरों से बाहर निकले. इसके अलावा रोडसाइड सब्जी विक्रेता भी लॉकडाउन में दुकानदारी करते हुए नजर आए. बताते चलें कि मुंबई में भी स्थिति अच्छी नहीं है. रविवार को मुंबई में 1962 नए मामले सामने आए. इसके बावजूद मुंबई के दादर में मौजूद बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली.

महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में हालात काबू से बाहर
महाराष्ट्र सहित भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस ने एक बार फिर वापसी कर ली है. कोरोनावायरस की वापसी ने आम लोगों के साथ-साथ शासन और प्रशासन की भी टेंशन बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और ये समय के साथ-साथ बेकाबू होती जा रही है. रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 16,620 नए मामले सामने आए. राजधानी मुंबई में स्थिति काफी खराब होती जा रही है. नागपुर में भी कोविड-19 ने एक बार फिर पैस पसारने शुरू कर दिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 10:56:06 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.