News Nation Logo
Banner

कैबिनेट की पहली बैठक में बोले सीएम उद्धव, किसानों के लिए बड़ा एलान करेंगे

इस बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने बताया कि बैठक में क्या महाराष्ट्र सरकार ने क्या अहम फैसले लिए हैं.

By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Nov 2019, 11:27:14 PM
कैबिनेट मीटिंग

कैबिनेट मीटिंग (Photo Credit: ट्वीटर)

नई दिल्‍ली:

गुरुवार को महाराष्ट्र की राजनीति में नया इतिहास रचा गया. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ग्रहण किया. उद्धव ठाकरे ने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में सीएम पद का शपथ ग्रहण किया. नई सरकार के इस शपथ ग्रहण समारोह में ठाकरे के अलावा 6 अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई. शपथ ग्रहण के बाद उद्धव परिवार सहित सिद्धिबिनायक मंदिर में दर्शन के लिए गए. वहां से वो अपने सहयोगियों के साथ सहयाद्रि गेस्ट हाउस पहुंचे जहां महाराष्ट्र सरकार के गठन के बाद पहली कैबिनेट बैठक हुई. इस बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने बताया कि बैठक में क्या महाराष्ट्र सरकार ने क्या अहम फैसले लिए हैं.

महाराष्ट्र सरकार के गठन के बाद हुई कैबिनेट मीटिंग में किसानों को लेकर चर्चा की गई. जिसमें यह तय किया गया कि किसानों की कर्जमाफी को लेकर अगले दो दिनों में बड़ा फैसला लिया जाएगा. इसके अलावा सीएम उद्धव ने यह भी कहा कि वो चाहते हैं किसानों तक सरकार का पैसा सीधे पहुंचे. सीएम उद्धव ने अपने मुख्य सचिव से किसानों के बारे में जानकारी मांगी. इसके अवाला रायगढ़ में शिवाजी के किले का जीर्णोद्वार करने पर भी चर्चा की गई. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि, शिवाजी के किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र शपथ ग्रहण से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस बड़े पद से दिया इस्तीफा

वहीं इसी दौरान सीएम उद्धव ठाकरे से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या शिवसेना अब सेक्युलर हो गई. पत्रकार का यह सवाल सुनते ही उद्धव ठाकरे भड़क गए. उन्होंने कहा कि सेक्युलर क्या है? लेकिन तभी एनसीपी नेता छगन भुजबल ने मामले को भांपते हुए जवाब देने का मोर्चा खुद थाम लिया, लेकिन उद्धव ठाकरे ने उन्हें शांत करवाते हुए कहा कि संविधान में जो कुछ लिखा है वही सेक्युलर है. ठाकरे ने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी. जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए. सहयाद्रि गेस्ट हाउस में हुई कैबिनेट की इस बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. उनके अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, एकनाथ शिंदे भी बैठक में मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, बनें 19वें सीएम

देवेंद्र फडणवीस ने बोला हमला
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि महा विकास आघाड़ी के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में सालों से पिछड़ा मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र के बारे में कोई जिक्र नहीं है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है, उम्मीद है कि सरकार इस पर ध्यान देगी.

संजय राउत ने किया जवाबी ट्वीट
देवेंद्र फडणवीस के ट्वीट के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा है 'महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई...!'

First Published : 28 Nov 2019, 11:27:14 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.