logo-image

Maharashtra: पालघर में पटरी से उतरे ट्रेन के कुछ डिब्बे, जानें क्या है Latest Updates

Goods Train Derail In Maharashtra : महाराष्ट्र के पालघर में एक ट्रेन अचानक से पटरी से उतर गई है. इस ट्रेन के कई डिब्बे बेपटरी होने की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं.

Updated on: 27 Oct 2023, 07:25 PM

पालघर:

Goods Train Derail In Maharashtra : महाराष्ट्र से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आई है. पालघर जिले में एक ट्रेन के कुछ डिब्बे बेपटरी (Goods Train Derail) हो गए हैं. मोटर पायलट ने पास के स्टेशन मास्टर को बेपटरी ट्रेन की खबर दी. सूचना पर मिलते ही स्टेशन प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है. हादसे की वजह से उस लाइन की सारी ट्रेनों को रोक दिया गया है या फिर उसे दूसरे रूट्स से भेजा जा रहा है. हालांकि, अभी तक किसी हताहत या घायल होने की कोई जानकारी नहीं आई है.  

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : चित्रकूट में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज प्रभु श्रीराम के दर्शन का अवसर मिला

महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्थित वसई स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे शुक्रवार को अचानक से पटरी से उतर गए. मालगाड़ी बेपटरी होते ही स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई है. बेपटरी हुई मालगाड़ी की सूचना मिलते ही वसई स्टेशन से एक टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची. रेलवे की टीम ने पटरी से मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने के लिए कार्य शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस कार्य में काफी समय लग सकता है. साथ ही आसपास के स्टेशनों से रेलवे की टीमों को बुलाया गया है. 

यह भी पढ़ें : Telangana Assembly Election 2023 : अगर तेलंगाना में BJP की सरकार बनी तो इस जाति का बनेगा CM, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की घोषणा

बताया जा रहा है कि जिस लाइन पर मालगाड़ी बेपटरी हुई है वह रूट काफी चालू है. इस लाइन से प्रतिदिन कई ट्रेनें गुजरती हैं. ऐसे में यात्री ट्रेनों को घटनास्थल से पहले ही रोक दिया गया है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई व्यक्ति न तो घायल हुआ है और न ही कोई हताहत है. इस हादसे को लेकर रेलवे प्रशासन तत्काल सक्रिय हो गया है और आसपास के ट्रेनों को दूसरी लाइनों से भेजने की व्यवस्था की जा रही है.