logo-image

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता और प्रियंका चतुर्वेदी के बीच छिड़ा Twitter War

अमृता फडणवीस ने 8 दिन पहले देवेंद्र फडणवीस के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा.

Updated on: 24 Dec 2019, 02:45 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस और शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी के बीच ट्विटर पर ही बहस छिड़ने की खबर सामने आई है. इस बहस की शुरुआत अमृत फडणवीस के एक ट्वीट से हुई. दरअसल कुछ दिनों पहले देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनके उस बयान की आलोचना की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है'. देवेंद्र फडणवीस ने इस बयान की आलोचना करते हुए कहा था कि राहुल गांधी हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर की परछाई तक नहीं छू सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ‘महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार 30 दिसम्बर को होने की संभावना, अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री’

अमृता फडणवीस ने 8 दिन पहले देवेंद्र फडणवीस के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'बिलकुल सही देवेंद्र फडणवीस जी! अपने नाम के बाद केवल ठाकरे उपनाम लगाने से कोई भी 'ठाकरे' नहीं बन सकता! एक को अपने परिवार और सत्ता की ललक से ऊपर लोगों और पार्टी के सदस्यों की बेहतरी के लिए सच्चा, सैद्धांतिक और ईमानदार होने की जरूरत है!'

बस इसी ट्वीट से अमृता फडणवीस और प्रियंका चतुर्वेदी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. प्रियंका चतुर्वेदी ने अमृता फडणवी, के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ' हां, वह अपने नाम के लिए जी रहा है, लेकिन आप हमेशा की तरह उन खबरों को सुनना भूल गई जिनमें सरकार बनने के एक महीने के भीतर-वादों को पूरा करने, किसान ऋण माफी, 10 रुपये में भोजन जैसी अपनी मूल प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए हर क्षेत्र में मुख्यमंत्री कार्यालय काम कर रहा है, के बारे में बताया गया है. इसी के साथ उन्होंने तंज कसते हुए ये भी कहा कि शुक्र है अपनी तारीफ में गाने नहीं गा रहे.'

और पढ़ें: नागरिकता संशोधन कानून के सपोर्ट में RSS, BJP ने नागपुर में की रैली

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब दोनों के बीच इस तरह की जुबानी जंग देखने को मिल रही हो. इससे पहले भी कई दोनों ट्विटर पर ठाकरे सरकार को लेकर उठी एक खबर पर भिड़ चुकीं हैं.