logo-image

Maharashtra Fire: मुंबई के कंजुरमार्ग इलाके में लगी भीषण आग, हड़कंप

फायर ब्रिगेड के मताबिक, यह लेवल 2 की आग है और इसे बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुईं हैं. दरअसल कंजुरमार्ग इलाके में मेट्रो का कार शेड बन रहा है, इसलिए यहां भारी मात्री में कंस्ट्रक्शन का सामान रखा हुआ है. अगर यह आग इसे अपनी चपेट मे

Updated on: 28 Feb 2022, 03:39 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) के कंजुरमार्ग (Kanjurmarg Fire) इलाके में एनजी रॉयल पार्क इलाके में लेवल 2 में आग लग गई. मौके पर करीब 10 दमकल की गाड़ियां (Mumbai Fire Brigade) मौजूद हैं. फायर फाइटिंग ऑपरेशन चल रहे हैं. हालंकि अभी आग लगने का कारण पता नहीं चला है. आग लगने के बाद निकलने वाला धुंआ कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है. क्योंकि आग सूखी आग में लगी ऐसे में यह तेजी से फैली. वहीं आग के चलते पूरे इलाके में गहरा काला धुंआ फैल गया है.  

फायर ब्रिगेड के मताबिक, यह लेवल 2 की आग है और इसे बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुईं हैं. दरअसल कंजुरमार्ग इलाके में मेट्रो का कार शेड बन रहा है, इसलिए यहां भारी मात्री में कंस्ट्रक्शन का सामान रखा हुआ है. अगर यह आग इसे अपनी चपेट में लेती है तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

20 मंजिला कमला बिल्डिंग में आग लगने से 7 लोग की मौत

मुंबई के ताड़देव में भाटिया अस्पताल के पास 20 मंजिला कमला बिल्डिंग में लेवल 3 की आग लगी थी. दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंची. बीएमसी (BMC) ने जानकारी दी है कि 7 लोग की मौत हो गई है. इसमें से 4 लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया था. यहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. वहीं 15 लोगों को भाटिया अस्पताल ले जाया गया था. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि मुंबई के ताड़देव इलाके में कमला बिल्डिंग में लगी आग की घटना की जांच की जाएगी. मुंबई उपनगरीय हमारे संरक्षक मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई शहर के अभिभावक मंत्री असलम शेख इस पर गौर करेंगे.