News Nation Logo

महाराष्ट्र चुनाव: NCP के साथ 150 सीटों पर कोई विवाद नहीं- कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस के नेता ने कहा,'चूंकि हमने 2014 का राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था तो 2009 में सीटों का बंटवारा इस बार का आधार होगा.’

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 24 Jul 2019, 03:01:04 PM

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के एक नेता ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में विपक्षी दल कांग्रेस और NCP में कुल 288 विधानसभा सीटों में से करीब 150 पर कोई विवाद नहीं है और इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए इन सीटों के बंटवारे पर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा. दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य विधानसभा के आगामी चुनाव में सीटों के बंटवारे की विस्तृत रूपरेखा पर चर्चा करने के लिए मंगलवार शाम को यहां मुलाकात की.

यह भी पढ़ें:  महाराष्ट्र : भिवंडी की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर

प्रदेश कांग्रेस के नेता ने कहा, ‘करीब 150 सीटों पर दोनों दलों के बीच कोई विवाद नहीं है. चूंकि हमने 2014 का राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था तो 2009 में सीटों का बंटवारा इस बार का आधार होगा.’ उन्होंने कहा, ‘2014 के चुनाव में दोनों पार्टियों के प्रदर्शन और मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा कुछ सीटें बदल सकती है और कुछ अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती है.’ नेता ने कहा कि कौन-सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी यह फैसला करने में ‘जीतने की क्षमता’ को प्राथमिकता दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: मुंबई पुलिस ने अभिनेता एजाज खान को किया गिरफ्तार, इस मामले में हुई कार्रवाई

उन्होंने बताया कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) का नेतृत्व करने वाले दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने उन्हें चुनाव के लिए कांग्रेस और NCP नेताओं के साथ वार्ता के लिए आमंत्रित करने वाले पत्र का ‘सकारात्मक’ जवाब दिया है. उन्होंने कहा, ‘अगर अंबेडकर हमसे हाथ मिलाते हैं तो उन्हें भाजपा की बी-टीम बुलाने का सवाल ही नहीं है.’ विधान सभा के लिये 2014 में हुये चुनाव में भाजपा 122 सीटें जीतकर सत्ता में आयी. उसके सहयोगी शिवसेना ने 62 सीटें जीती. कांग्रेस और राकांपा ने क्रमश: 42 और 41 सीटें जीती थीं.

First Published : 24 Jul 2019, 03:01:04 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.