Maharashtra: CM शिंदे के बाद अब फडणवीस ने भी शरद पवार के भोज में आने से किया इनकार, बताया यह कारण

Maharashtra: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) चीफ शरद पवार की लंच पार्टी के निमंत्रण को ठुकरा दिया है. फडणवीस ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि मुझे कल आपका लंच के लिए भेजा गया निमंत्रण मिला था

author-image
Mohit Sharma
New Update
Devendra Fadnavis

Devendra Fadnavis( Photo Credit : File Pic)

Maharashtra: महाराष्ट्र के क्षत्रप और वरिष्ठ नेता शरद पवार अपनी पावर पॉलिटिक्स के लिए जाने जाते हैं. उनके हर बयान और कदम में कोई-न-कोई चाल छिपी होती है. बहरहाल, इन दिनों उनके द्वारा बारामती में कल यानी दो मार्च को आयोजित उस लंच पार्टी की काफी चर्चा हो रही है, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भतीजे अजित पवार को आमंत्रित किया है. हालांकि तीन नेताओं में से दो ( एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ) ने उनके भोज कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर दिया है. 

Advertisment

शरद पवार के भोज में क्यों शामिल नहीं होंगे फडणवीस

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SCP) चीफ शरद पवार की लंच पार्टी के निमंत्रण को ठुकरा दिया है. फडणवीस ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि मुझे कल आपका लंच के लिए भेजा गया निमंत्रण मिला था. जैसाा कि आपको मालूम है कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार को प्रयासों के बाद बारामती में नमो महारोजगार मेला आयोजन किया जा रहा है. प्रोग्राम का आयोजन बारामती में किया जाएगा, जिसके बाद बद्धू बुदरकऔर तुलजापुर में छत्रपति संभाजी महाराज मेमोरियल का भूमि पूजन किया जाएगा. इसके तुरंत बाद क्रांतिकारी लाहूजी वस्ताद साल्वे मेमोरियल का भूमि पूजन आयोजित किया जाएगा.  फडणवीस ने कहा कि एक के बाद एक दो मुख्य और महत्वपूर्ण प्रोग्राम होने के कारण पूरा दिन व्यस्त होने जा रहा है. इसलिए मैं आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं कर सकता. आपका एक बार फिर बहुत-बहुत धन्यवाद. आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी शरद पवार का निमंत्रण स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. सीएम एकनाथ शिंदे ने भी व्यस्तता के चलते शरद पवार द्वारा आयोजित भोज में शामिल होने में असमर्थता जताई थी. 

शरद पवार ने अपने पत्र में लिखी ये बात

शरद पवार ने लिखा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिंदे पहली बार बारामती आ रहे हैं और मुझे बेहद खुशी है कि वो बारामती में नमो महारोजगार कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसलिए मैं कार्यक्रम के बाद अपने आवास पर आयोजित भोज के लिए सीएम शिंदे समेत कैबिनेट के अन्य नेताओं को आंमत्रित करता हूं. शरद पवार ने आगे कहा कि वह क्षेत्र के प्रतिनिधि होने के नाते अपनी बेटी और सुप्रिया सुले के साथ नमो महारोजगार मेला में शामिल होना चाहेंगे. शरद पवार में पत्र में लिखा कि मुझे जानकारी है कि आप बारामती में 2 मार्च को आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में आ रहे हैं. राज्यसभा सांसद होने के नाते मैं और मेरी बेटी कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं. 

Source : News Nation Bureau

maharashtra Maharashtra CM Eknath Shinde Devendra fadnavis maharashtra news live Sharad pawar Maharashtra News Update Devendra Fadnavis statement
Advertisment