logo-image

महाराष्ट्र: ठाणे में जुलूस और नारेबाजी पर रोक, लाठी, डंडे और हथियार रखने पर बैन

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक अस्थिरता और शिवसेना में अलग अलग गुट में टकराव की स्थिति को देखते हुए ठाणे जिला प्रसाशन ने आदेश जारी कर 30 जून तक किसी भी प्रकार के राजनीतिक जुलूस और जमाव या नारेबाजी आदि पर लगाई रोक लगाई है.

Updated on: 25 Jun 2022, 10:52 AM

नई दिल्ली:

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक अस्थिरता और शिवसेना में अलग अलग गुट में टकराव की स्थिति को देखते हुए ठाणे जिला प्रसाशन ने आदेश जारी कर 30 जून तक किसी भी प्रकार के राजनीतिक जुलूस और जमाव या नारेबाजी आदि पर लगाई रोक लगाई है. इसके साथ ही राजनीतिक पोस्टर बाजी और लाठी, डंडे और अन्य हथियार ना रखने का भी आदेश है. अगर किसी के पास लाठी डंडा तलवार भाला बंदूक़ चाकू पत्थर मिला तो उसके ख़िलाफ़ करवाई की जाएगी. प्रशासन ने अपने आदेश में कहा कि किस भी प्रकार भीड़ इक्कठा होकर नारेबाजी करना, एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग इक्कठा नहीं हो ऐसा आदेश दिया गया है. धारा 144 लागू की गई है. कलेक्टर ने बीती रात ये आर्डर जारी किया है.

जानकारी के अनुसार थाने शिंदेका गढ़ है औऱ ऐसे में यहां शिंदे और शिवसेना समर्थकों में टकराव को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है. उद्धव की भावनात्मक अपील पर शिंदे ग्रुप की नई स्ट्रेटजी है. 2 बजे कि बैठक के बाद शिंदे ग्रुप मीडिया के लिए एक कमिटी गठित कर सकती है. जो उनकी बातों को उनके पक्ष की तरफ से आधिकारिक तौर पर रख सके. सभी विधायको ने  इस पर आम सहमति जताई है. क्योंकि लगातार शिवसेना जिस तरह से भावनात्मक तरीके से अपील कर कल कई विधायको के खिलाफ प्रोटेस्ट की. साथ ही भावनात्मक अपील से लोग उनकी असली टकराव की वजह को दरकिनार न कर दे. इसलिए ये कमिटी अगर बनी तो हर बात को तरीके से डिफेंड किया जाएगा.

एकनाथ शिंदे ने दोपहर 2 बजे बैठक बुलाई है. वहीं, विधान सभा के डेप्युटी स्पीकर नरहरि जिरवाल आज शिबसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस जारी कर सकते हैं. लेकिन उसके पहले सीएम उद्धव दोपहर एक बजे राष्ट्रीय पदाधिकारियों से बैठक करेंगे. हालांकि वो खुद VC के जरिये जुड़ेंगे और पदाधिकारी सेना भवन में मौजूद होंगे. जिन 16 लोगो पर निलंबन को लेकर UT कैम्प तैयारी कर रहा है उनमें पहला नाम एक नाथ शिंदे का ही है.

बाकी लोगो के नाम इस प्रकार है 

एकनाथ शिंदे, तानाजी सावंत,
 प्रकाश सुर्वे, 
यामिनी जाधव, 
भरत गोगावले, अब्दुल सत्तार, बालाजी कल्याणकर, अनील बाबर, 
लता सोनावणे, 
संजय शिरसाठ, संदीपन भुमरे, 
महेश शिंदे, 
प्रकाश आबिटकर, संजय रयमुळकर, बालाजी किणीकर, रमेश बोरनारे