logo-image

कोरोना का कहर: कुंभ मेले से मुंबई लौटने वाले सभी यात्रियों को किया जाएगा क्‍वारांटीन

महाराष्ट्र में महामारी कोरोनावायरस से कोहराम मचा हुआ है.  बढ़ते कोरोना मामले को देखते मुंबई प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है. अब हरिद्वार कुंभ से मुंबई आने वाले यात्रियों को क्‍वारांटीन किया जाएगा.

Updated on: 17 Apr 2021, 12:33 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में महामारी कोरोनावायरस (Maharashtra Coronavirus) से कोहराम मचा हुआ है.  बढ़ते कोरोना मामले को देखते मुंबई प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है. अब हरिद्वार कुंभ से मुंबई आने वाले यात्रियों को क्‍वारांटीन किया जाएगा. इस बात की जानकारी मेयर किशोरी पेडणेकर ने दी. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जितने भी लोग कुंभ मेला से मुंबई में आएंगे उन सभी लोगों को क्‍वारांटीन किया जाएगा. मेयर ने आगे कहा कि जिस तरह से दिन प्रतिदिन कोरोना का मामले बढ़ रहै है और लोग नियम का पालन नही कर रहे हैं. ऐसे में अब मुंबई में पूरी तरह लॉक डाउन करने की जरूरत है.

और पढ़ें: वायरस का कहर: जून में कोरोना से हर दिन हो सकती है 2500 मौतें, लांसेट की रिपोर्ट का दावा

मुंबई की मेयर पेडणेकर ने कहा कि  मरीज की संख्या बहुत ही ज्यादा हैं. हर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की जितनी बेड है, उससे ज्यादा मरीज आ रहे हैं. ऐसे मे मरीजो को दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती में किया जाएगा.  मुंबई में बीती रात बांद्रा के भाभा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के कारण संक्रमित मरीजों को बिकेसी के कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया.

उन्होंने ये भी बताया कि ऐसी ही परिस्थिति जोगेश्वरी के बालासाहेब ठाकरे ट्रामा सेंटर में देखने को मिला है.. इसी के साथ बोरीवली के भगवती अस्पताल में भी कुछ ऐसी ही स्थिति देखने को मिली, जहां पर ऑक्सीजन में 27 लोगों को अलग अलग जगह शिफ्ट किया गया.. मेयर ने कहा अलने वाले दिन और भयानक होने वाला है. मैं लोगों से विनती करती हूं कि सभी कोरोना नियमों का पालन करें और घर में रहे वरना हालात और बदत्तर हो जाएंगे.