News Nation Logo

महाराष्ट्र में होना है दाखिल तो वैक्सीन के दोनों डोज जरूरी, डेल्टा प्लस कहर मचाने को तैयार

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वायरस के 66 केस सामने आ चुके हैं. कोरोना फिर से महाराष्ट्र में कहर ना मचाए इसे लेकर उद्दव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Aug 2021, 07:16:22 AM
demo photo

महाराष्ट्र में होना है दाखिल तो वैक्सीन के दोनों डोज जरूरी (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

highlights

  • महाराष्ट्र में यात्रियों के लिए नियम कड़े
  • वैक्सीन के दोनों डोज लेन कर आना जरूरी
  • डेल्टा प्लस से 5 लोगों की मौत

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. जिसमें रत्नागिरी में दो और मुंबई, बीड और रायगढ़ में एक-एक मौत की पुष्टि हुई है. वहीं एक केस ठाणे से सामने आई है. अभी तक महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वायरस के 66 केस सामने आ चुके हैं. कोरोना फिर से महाराष्ट्र में कहर ना मचाए इसे लेकर उद्दव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कोई भी यात्री अगर बाहर से महाराष्ट्र में आ रहे हैं तो उन्हें एंट्री तभी मिलेगी जब उन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हो. अगर दोनों डोज नहीं लगा होगा तो महाराष्ट्र में दाखिल होना मुश्किल होगा. 

महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि बाहर से आ रहे यात्रियों को सर्टिफिकेट दिखाकर यह साबित करना होगा कि उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है. इसके साथ ही आरटीपीसीआर (RTPCR) रिपोर्ट भी दिखानी होगी. अगर रिपोर्ट नहीं दिखाते हैं तो उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा. 

इसे भी पढ़ें:China तिब्बत-अरुणाचल के युवाओं को भर्ती कर रहा PLA में, भारत के खिलाफ नई साजिश

रिपोर्ट 72 घंटे पुरानी होनी चाहिए

उद्धव सरकार ने अपने फैसले में यह भी कहा है कि दोनों डोज लेने के 14 दिन बाद ही महाराष्ट्र में आए.  अब अगर कोई यात्री इन नियमों का पालन हीं करता है तो उन्हें कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. रिपोर्ट 72 घंटे पुरानी होनी चाहिए. 

डेल्टा प्लस का कहर बढ़ने लगा है

महाराष्ट्र सरकार कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए पहले जरूरी कदम उठाए हैं. राज्य में वैसे ही डेल्टा प्लस का कहर दिखने लगा है. उद्धव सरकार ने पुष्टि कर दी है कि राज्य में डेल्ट प्लस वेरिएंट की वजह से 5 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. 

डेल्टा प्लस से अभी तक 5 लोगों की मौत

बता दें कि महाराष्ट्र में जिन पांच लोगों की डेल्टा प्लस की वजह से मौत हुई है. उन सभी की उम्र 65 साल से ज्यादा थी. अभी तक राज्य में डेल्टा प्लस के कुल 66 मामले सामने आ चुके हैं. पांच में से तीन आदमी और दो औरत की मौत इस वेरिएंट की वजह से हुई है. बताया जा रहा है कि दो लोग पूरी तरह वैक्सीनेट हो चुके थे. जबकि दो को वैक्सीन नहीं लगी थी. 

First Published : 14 Aug 2021, 06:56:51 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो