logo-image

अस्पताल का दौरा करने गई मेयर ने क्यों पहने नर्स के कपड़े, जानिए

देश के जिन इलाकों में कोरोना का असर सबसे ज्यादा है उनमें महाराष्ट्र पहले नंबर है जहां से अब तक 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 369लोगों की मौत हो चुकी है

Updated on: 28 Apr 2020, 08:56 AM

नई दिल्ली:

देश के जिन इलाकों में कोरोना का असर सबसे ज्यादा है उनमें महाराष्ट्र पहले नंबर है जहां से अब तक 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 369लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि यहां हेल्थ वर्कर अपनी परवाह किए बगैर लगातार लोगों को ठीक करने में जुटे हए हैं. लोग इन हेल्थ वर्कर्स को अलग-अलग तरीके को सम्मान दे रहे हैं और इनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने हेल्थ वर्कर्स को सम्मान देने का एक अलग तरीका खोजा.

दरअसल मेयर किशोरी पेडनेकर ने नर्सों के पेशे को सम्मान देने के लिए उनके जैसे ही कपड़े पहने और इन कपड़ों में बीएमसी के दो अस्पतालों का दौरा किया. उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकी वह हेल्थ वर्कर्स को बता सकें की वह उनके योगदान की सराहना करती है और उन्हीं की तरह वह भी एक फ्रंटलाइन वर्कर हैं.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात में शामिल 10 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज, गिरफ्तार

कोरोना वायरस : महाराष्ट्र में 522 नये मामले, कुल संख्या 8590

बता दें, महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 522 नये मामले सामने आए जिससे रोगियों की कुल संख्या अभी तक 8590 हो गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि राज्य में 27 और लोगों की मौत के साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 369 हो गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या 1282 है.

मुंबई: कोविड-19 के 395 मामले सामने आए, 15 लोगों की संक्रमण से मौत

मुंबई में सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के 395 मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5,589 पहुंच गया. बीएमसी ने यह जानकारी दी. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मुंबई में आज 15 संक्रमित व्यक्तियों की मौत हो गई और मृतक आंकड़ा 219 पर पहुंच गया.

यह भी पढ़ें : Lockdown तोड़कर पढ़ रहे नमाज, पुलिस ने रोका तो कर दिया पथराव

वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने सोमवार को संकेत दिया कि राज्य में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन तीन मई से आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) करेंगे.

देशमुख ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों जैसे कि रेड जोन में कोविड-19 मामलों की व्यापकता के आधार पर, उन क्षेत्रों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, अंतिम फैसले की घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से कोविड-19 महामारी की चुनौतियों को प्रशासनिक बदलावों के जरिये अवसर में बदलने और जमीनी हालात के आधार लॉकडाउन में छूट देने की स्वयं अपनी नीति बनाने को कहा था जिसके कुछ घंटों के बाद देशमुख का यह बयान आया है. राज्य सरकार के अधिकारी ने रविवार को बताया कि पूरे महाराष्ट्र में 604 इलाके निषिद्ध क्षेत्र के रूप में चिह्नित किए गए हैं.