News Nation Logo

BREAKING

Banner

महाराष्ट्र: विधानसभा स्पीकर के चुनाव के बाद अब 'आजाद' होंगे होटल में रह रहे विधायक

दरअसल इन विधायकों को खरीद फरोख्स के डर से पिछले काफी दिनों से फाइव स्टार होटल में रखा गया था

By : Aditi Sharma | Updated on: 01 Dec 2019, 11:38:35 AM
शिवसेना-NCP-कांग्रेस विधायक

शिवसेना-NCP-कांग्रेस विधायक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महारष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव हो गया है. कांग्रेस के नाना पटोले निर्विवाद रूप से स्पीकर चुने गए हैं. ऐसे में पिछले काफी दिनों से फाइव स्टार होटल में रह रहे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस विधायक अब अपने घर जा सकेंगे. दरअसल इन विधायकों को खरीद फरोख्स के डर से पिछले काफी दिनों से फाइव स्टार होटल में रखा गया था. इससे पहले बताया जा रहा था कि शनिावर को बहुमत साबित होने के बाद इन्हें मुक्त कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बहुमत साबित होने के बाद विधायकों फिर होटल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: नाना पटोले निर्विरोध रूप से चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर

बता दें, बेमौसम बारिश की वजह से महाराष्ट्र में किसानों की हालत भी काफी खराब है. ऐसे में विधायक को अपने संसदीय क्षेत्र में रहने की बजाय होटल में रहना पड़ रहा था जिसकी वजह से किसानों को भी परेशानी हो रही थी. लेकिन अब जब विधायकों को मुक्त कर दिया जाएगा तो माना जा रहा है कि विधायक अपने-अपने क्षेत्र जाकर किसानों की समस्याओं का समाधान ढूंढने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने छात्रा की मौत की जांच के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र

बता दें, कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता नाना पटोले (Nana Patole) निर्विवाद रुप से स्पीकर चुन लिए गए हैं. स्पीकर के चुनाव (Speaker Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने नाम वापस लिया. स्पीकर को लेकर सर्वदलीय बैठक में फैसला लिया गया है. BJP ने अपना स्पीकर पद पर किया नामांकन वापस ले लिया जिसके बाद कांग्रेस के नाना पटोले निर्विरोध रूप से स्पीकर चुन लिए गए. बता दें कि स्पीकर के लिए बीजेपी की ओर से किशन कथोरे (Kisan Kathore) का नाम आगे किया गया था.

First Published : 01 Dec 2019, 10:31:59 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.