News Nation Logo
Banner

पत्रकार के इस सवाल पर भड़क गए थे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, जानिए क्या थी वजह

पत्रकार का यह सवाल सुनते ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भड़क गए. उन्होंने नाराजगी जाहरि करते हुए पत्रकार से पूछा कि ये सेक्युलर क्या है?

By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Nov 2019, 11:43:52 PM
उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्‍ली:

गुरुवार को शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली. ठाकरे परिवार से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाले उद्धव ठाकरे पहले सदस्य बने. शपथ ग्रहण के बाद उद्धव ठाकरे ने सहयाद्रि गेस्ट हाउस में पहली कैबिनेट बैठक की. इस बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया और बैठक में लिए गए सरकार के फैसलों की घोषणा की. जब उद्धव ठाकरे प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को सरकार के फैसलों के बारे में बता रहे थे तभी एक पत्रकार ने उनसे ये सवाल कर लिया कि क्या शिवसेना अब सेक्युलर हो गई है.

पत्रकार का यह सवाल सुनते ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भड़क गए. उन्होंने नाराजगी जाहरि करते हुए पत्रकार से पूछा कि ये सेक्युलर क्या है? तभी एनसीपी नेता छगन भुजबल ने मौके की नजाकत देखते हुए पत्रकार के सवालों के जवाब देने शुरू कर दिए लेकिन तभी उद्धव ठाकरे फिर वापस आ गए और पत्रकार के इस सवाल के जवाब में बोल पड़े. उद्धव ठाकरे ने पत्रकार को जवाब देते हुए कहा कि, जो कुछ संविधान में लिखा है वो ही सेक्युलर है. उन्होंने आगे कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी. जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए. इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ के शिवाजी किले को संवारने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, बनें 19वें सीएम

आपको बता दें कि इस बैठक में किसानों को लेकर सबसे प्रमुख चर्चा हुई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्य सचिव से किसानों को लेकर जानकारी मांगी है, साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी. प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा, मुझे आप सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इस कैबिनेट ने जो पहला निर्णय लिया है, वह रायगढ़ के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये को मंजूरी देना है जो छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी थी.

यह भी पढ़ें- कैबिनेट की पहली बैठक में बोले सीएम उद्धव, किसानों के लिए बड़ा एलान करेंगे

उद्धव ठाकरे ने ली मुख्यमंंत्री पद की शपथ
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए घुटनों के बल बैठकर शिवाजी महाराज को प्रणाम किया और मराठी भाषा में शपथ ली. आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे बाला साहेब ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो कि मुख्यमंत्री बने हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. पूरे कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने भगवा रंग का कुर्ता पहन रखा था.

First Published : 28 Nov 2019, 11:43:52 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो