logo-image

महाराष्ट्रः सीएम ठाकरे ने कोरोना को लेकर टास्कफोर्स के साथ बैठक खत्म

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण अपने चरम पर है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन का विचार भी किया जा रहा है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के हालात की समीक्षा के लिए टॉस्क फोर्स के साथ बैठक शुरू कर दी है.

Updated on: 11 Apr 2021, 07:38 PM

highlights

  • सीएम उद्धव ठाकरे कर रहे हैं बैठक
  • कोरोना संक्रमण रोकने पर हो रही चर्चा
  • शनिवार को सीएम ने की थी सर्वदलीय बैठक

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण अपने चरम पर है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन का विचार भी किया जा रहा है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के हालात की समीक्षा के लिए टॉस्क फोर्स के साथ बैठक खत्म हो चुकी है. सीएम ठाकरे ने कहा कि इस बैठक में सुझावों के आधार पर फैसला लेंगे. इस बैठक में हेल्थ सेकेट्री डॉ प्रदीप व्यास , डॉ तात्याराव लहाने , संजय ओक , डॉ अविनाश सुपे , डॉ शशांक जोशी, डॉ राहुल पंडित मौजूद हैं. आपको बता दें कि इस बैठक में राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर कई अहम फैसले लिये जा सकते है. आपको बता दें कि इसके पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्य में सर्वदलीय बैठक की थी जिसमें सभी दलों के नेताओं ने राज्य में लॉकडाउन लगाने को लेकर अपनी-अपनी राय दी थी. वहीं सीएम उद्धव ठाकरे ने सर्वदलीय बैठक में सख्त लॉकडाउन की मांग की थी.

रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रण के लिए टॉस्क फोर्स के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में सीएम ठाकरे राज्य में पूरी तरह से लॉक डाउन या कठोर नियमों को लेकर चर्चा कर रहे हैं. आपको बता दें कि टास्क फोर्स ने 14 दिन के लॉक डाउन के बारे में अपनी भूमिका रखी है वहीं सीएम उद्धव ठाकरे 8 दिन के लॉक डाउन के पक्ष में बात कर रहे हैं लेकिन उनकी मांग है कि ये लॉक डाउन काफी कठोर होगा.

मृत्यु दर कमी करने के लिए लॉक डाउन करने की जरूरत एक्सपर्ट की भूमिका टास्क फोर्स की बैठक में 3 सदस्यों ने 8 दिन के लॉक डाउन की वकालत की तो 3 सदस्य ने 14 दिन के लॉक डाउन की भूमिका रखी. वहीं एक्सपर्ट्स का मानना है कि बिना लॉक डाउन के कोरोना वायरस संक्रमण की यह चैन नहीं टूटेगी. बैठक के बाद किसी भी वक्त सीएम ठाकरे कुछ भी घोषणा कर सकते है. वहीं टास्क फोर्स ने राज्य में बेड की कमी, ऑक्सीजन की कमी को लेकर चिंता जताई है. 

महाराष्ट्र के DMER डॉ. तात्याराव लहाने ने 14 दिन के लॉकडाउन करने की बात कहते हुए बताया कि 14 दिन के सख्त लॉकडाउन से ही तोड़ पायंगे कोरोना की श्रृंखला. लॉक डाउन या कोई सख्त फैसला जाहिर करने से पहले सीएम महाराष्ट्र की जनता को एक या दो दिन का वक्त दे सकते है.