logo-image

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने पुलिस को दिए निर्देश, VIP नहीं आम आदमी की सुनें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को पुलिस से कहा कि  वह मुंबई और अन्य स्थानों पर उनके काफिले की सुरक्षा के लिए अगल से कोई बंदोबस्त न करे

Updated on: 08 Jul 2022, 11:59 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को पुलिस से कहा कि वह मुंबई और अन्य स्थानों पर उनके काफिले की सुरक्षा के लिए अलग से कोई बंदोबस्त न करे. शिंदे ने राज्य पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ और मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फंसालकर से चर्चा के बाद ये ​आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शिंदे ने निर्देश दिया कि उनके काफिले को लेकर कोई खास इंतजाम नहीं होने चाहिए, इससे आम आदमी को दिक्कत का सामना करना पड़ता है. 

मुख्यमंत्री ने कहा काफिले के कारण ट्रैफिक को रोकने से सभी को परेशानी होती है, आम जनता के अहम काम में बाधा आती है. एंबुलेंस फंस जाती है, तो मरीज की जान को भी खतरा बना रहता है.  उन्होंने कहा कि यह आम लोगों की सरकार है. अब आम नागरिकों को वीआईपी से अधिक अहमित मिलेगी.

 

शिंदे ने कहा कि यह आम जनता की सरकार है, ऐसे में वीआईपी  व्यवस्था से पुलिस पर बोझ पड़ता है. इसके साथ आम आदमी जाम में कई घंटों तक फंसकर रह जाता है. शिंदे ने निर्देश दिया है कि सीएम के काफिले को विशेष प्रोटोकॉल की जरूरत नहीं है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर सहित सभी दस नवनिर्वाचित सदस्यों ने शुक्रवार को शपथ ली है.