logo-image

याकूब मेमन की कब्र पर विवाद, इबादत गाह बनाने की कोशिश पर भड़के शिंदे

याकूब मेमन की कब्र को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण किया गया है. इसे इबादत गाह में तब्दील करने की कोशिश हो रही है.

Updated on: 09 Sep 2022, 01:09 PM

highlights

  • आरोप है कि याकूब मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण किया गया 
  • सीएम एकनाथ शिंदे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं
  • आतंकवादी की कब्र के चारों ओर लगाई गई एलईडी लाइट को हटा दिया गया

नई दिल्ली:

याकूब मेमन की कब्र को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण किया गया है. इसे इबादत गाह में तब्दील करने की कोशिश हो रही है. भाजपा का कहना है कि महाराष्ट्र के सीएम के रूप में रहे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के कार्यकाल में मेमन की कब्र को सजाने का प्रयास किया गया था. भाजपा का कहना है कि पार्टी को इस कृत के लिए माफी मांगी चाहिए. हालांकि शिवसेना नेताओं का कहना है कि पार्टी और पिछली महाविकास आघाड़ी एमवीए सरकार का इससे कोई संबंध नहीं है. इसे अनावश्यक तूल दिया जा रहा है. 

इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. शिंदे ने गुरुवार रात को कहा कि जांच के आदेश दिए गए हैं.  जांच आरंभ हो चुकी है. इस दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

कब्र के चारों ओर लाइटिंग हटाई 

मुंबई पुलिस हरकत में आ गई है. आतंकवादी की कब्र के चारों ओर लगाई गई एलईडी लाइट को हटा दिया गया.  मेमन को 2015 में नागपुर जेल में फांसी की सजा दी गई थी. उन्हें दक्षिण मुंबई के बड़े कब्रिस्तान में  दफनाया गया. पुलिस अधिकारी के अनुसार, इसकी जांच की जाएगी कि कैसे एक आतंकवादी की कब्र पर एलईडी लाइट लगा दी गई. साथ ही संगमरमर की टाइलें लगाकर उसे संवारा गया.