logo-image

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने ESIC कामगार अस्‍पताल में आग लगने की घटना के जांच के दिए आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मुंबई के अंधेरी स्थित ESIC कामगार अस्‍पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं.

Updated on: 18 Dec 2018, 02:03 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मुंबई के अंधेरी स्थित ESIC कामगार अस्‍पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं.  मुख्यमंत्री फडनवीस ने घटना पर दुख ज़ाहिर करते हुए कहा कि मैने पीएम मोदी और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात कर घटना और इसके उपाय संबंधित सभी जानाकारी उनसे साझा की है. उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग ज्लद से जल्द स्वस्थ होकर घर वापस लौटें. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री जेपी

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई के एक ESIC कामगार अस्पताल में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित ESIC कामगार अस्पताल में आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ. मैं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.'

उन्होंने कहा, 'मैं झुलसे हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' ESIC अस्पताल में आग लगने की यह घटना सोमवार को हुई जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए.

इस घटना के अगले दिन ही यानी कि मंगलवार सुबह ESIC कामगार अस्पताल के कर्मचारियों ने अपर्याप्त सुविधाओं को लेकर अंधेरी मुंबई में धरना प्रदर्शन किया है. बता दें कि मुंबई के अंधेरी स्थित ESIC कामगार अस्‍पताल में सोमवार शाम चार बजे आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी.

शुरुआत में दमकल विभाग को अंधेरी उपनगर के मरोल स्थित ESIC कामगार अस्पताल की चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थिएटर के सामने आग लगने की ख़बर मिली थी. थोड़ी ही देर बाद यह आग पूरी मंजिल पर फैल गई. इस घटना में 100 से अधिक लोगों के घायल होने की ख़बर भी है.

और पढ़ें- राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, राफेल पर अभी बहुत टाइपो एरर निकलेंगे

मरने वालों में एक छह महीने का बच्चा भी शामिल है. वहीं इस घटना में लगभग 150 लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है. इस घटना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से फोन पर घटना की जानकारी मांगी.