News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने ESIC कामगार अस्‍पताल में आग लगने की घटना के जांच के दिए आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मुंबई के अंधेरी स्थित ESIC कामगार अस्‍पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 18 Dec 2018, 02:03:04 PM
देवेंद्र फडनवीस, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मुंबई के अंधेरी स्थित ESIC कामगार अस्‍पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं.  मुख्यमंत्री फडनवीस ने घटना पर दुख ज़ाहिर करते हुए कहा कि मैने पीएम मोदी और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात कर घटना और इसके उपाय संबंधित सभी जानाकारी उनसे साझा की है. उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग ज्लद से जल्द स्वस्थ होकर घर वापस लौटें. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री जेपी

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई के एक ESIC कामगार अस्पताल में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित ESIC कामगार अस्पताल में आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ. मैं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.'

उन्होंने कहा, 'मैं झुलसे हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' ESIC अस्पताल में आग लगने की यह घटना सोमवार को हुई जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए.

इस घटना के अगले दिन ही यानी कि मंगलवार सुबह ESIC कामगार अस्पताल के कर्मचारियों ने अपर्याप्त सुविधाओं को लेकर अंधेरी मुंबई में धरना प्रदर्शन किया है. बता दें कि मुंबई के अंधेरी स्थित ESIC कामगार अस्‍पताल में सोमवार शाम चार बजे आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी.

शुरुआत में दमकल विभाग को अंधेरी उपनगर के मरोल स्थित ESIC कामगार अस्पताल की चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थिएटर के सामने आग लगने की ख़बर मिली थी. थोड़ी ही देर बाद यह आग पूरी मंजिल पर फैल गई. इस घटना में 100 से अधिक लोगों के घायल होने की ख़बर भी है.

और पढ़ें- राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, राफेल पर अभी बहुत टाइपो एरर निकलेंगे

मरने वालों में एक छह महीने का बच्चा भी शामिल है. वहीं इस घटना में लगभग 150 लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है. इस घटना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से फोन पर घटना की जानकारी मांगी.

First Published : 18 Dec 2018, 02:02:54 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.