News Nation Logo
Banner

कोरोना से बचना जरूरी, पर्व बाद में मना लेनाः उद्धव ठाकरे

आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कई दिनों से रोजाना 400 से अधिक कोविड-19 के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोविड संक्रमण के 4057 मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 64,86,174 हो गई है

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Sep 2021, 08:11:27 PM
cm

cm (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • तीसरी लहर के मुहाने पर खड़ा  है महाराष्ट्र
  • कुछ जिलों में लॉकडाउन की भी है चर्चा
  • तेजी से बढ़ रहे हैं कोविड-19 के मामले

नई दिल्ली :

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चिंता जताई है. उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि पर्व, त्योहार बाद में मनाए जा सकते हैं. उद्धव ठाकरे ने राजनीतिक दलों से अपील की है कि राज्य में कोरोना केस बढ़ने के मद्देनजर एहतियात बरतें. धरने-प्रदर्शन व अन्य कार्यक्रम रोकें. उन्होंने सोमवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम बाद में पर्व मना सकते हैं. हम अपने नागरिकों की जिंदगी औऱ स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें. उन्होंने कहा कि कौन पर्व-त्योहार नहीं मनाना चाहेगा लेकिन अभी लोगों की जिंदगी को प्राथमिकता दें. 

उन्होंने कहा कि 'आने वाले त्योहारों के समय अहम और चुनौतीपूर्ण हैं. यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी राजनीतिक दलों की है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर नहीं जाए. कोविड-19 की तीसरी लहर आपके दरवाजे पर खड़ी है. केरल में रोजाना 30 हजार मामले आ रहे हैं. यह खतरनाक संकेत है. अगर हमने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो महाराष्ट्र को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.' 

बता दें कि आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कई दिनों से रोजाना 400 से अधिक कोविड-19 के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोविड संक्रमण के 4057 मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 64,86,174 हो गई है. वहीं, रविवार को 67 संक्रमितों की मौत के साथ 137,774 हो गई है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां कोविड के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. तीसरी लहर की शुरुआत की सबसे ज्यादा आशंका इन्हीं राज्यों से है. वहीं, महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने माना है कि महाराष्ट्र में तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. उन्होंने नागपुर में लॉकडाउन लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि नागपुर में 3-4 दिन में लॉकडाउन लगाया जा सकता है.  बता दें कि नितिन राउत गार्डियन मिनिस्टर भी हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर नागपुर से शुरू होकर पूरे महाराष्ट्र में फैल सकती है. 

ध्यान रहे कि अप्रैल-मई में कोविड की दूसरी लहर से देश में भारी जनहानि हुई थी. बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई थी और बहुत से लोग बीमार पड़े थे. मौतों की सही संख्या पर अभी तक बहस जारी है. विेशेषज्ञों ने पहले ही अगस्त-सितंबर से तीसरी लहर आने की आशंका जताई थी.

First Published : 06 Sep 2021, 08:09:33 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×