logo-image

महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने 1 बजे बुलाई कैबिनेट की आखिरी मीटिंग!

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. इसका समय दोपहर एक बजे का तय किया है. इस कैबिनेट मीटिंग में महाविकास आघाडी सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री शामिल हो सकते हैं. माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्रित्व में ये आखिरी कैबिनेट मीटिंग होगी. इस मीटिंग के बाद उद्धव ठाकरे इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं.

Updated on: 22 Jun 2022, 08:44 AM

highlights

  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग
  • दोपहर एक बजे होगी कैबिनेट की मीटिंग
  • एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 40 विधायक बागी!

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. इसका समय दोपहर एक बजे का तय किया है. इस कैबिनेट मीटिंग में महाविकास आघाडी सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री शामिल हो सकते हैं. माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्रित्व में ये आखिरी कैबिनेट मीटिंग होगी. इस मीटिंग के बाद उद्धव ठाकरे इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं. इसके बाद वो राज्यपाल से मिलकर उन्हें इस्तीफा सौंप देंगे. राजनीतिक गलियारों से खबरें ये भी हैं कि वो राज्यपाल से विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी करेंगे. हालांकि राज्यपाल ऐसा कदम उठाएंगे, इस बात पर संशय है. 

उद्धव ठाकरे की सरकार बहुमत खो चुकी है. हालांकि बहुमत का परीक्षण सदन में होता है. लेकिन उन्हीं की पार्टी शिवसेना के नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने भी राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है, ताकि उनके साथ आए विधायकों को एक अलग समूह का दर्जा दिया जा सके. वो अभी गुवाहाटी में 40 विधायकों के साथ मौजूद हैं. गुवाहाटी में मौजूदा समय में एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के 34 विधायक हैं. इसके अलावा उनके साथ 7 निर्दलीय विधायक भी हैं. ये सभी विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में मौजूद हैं. 

ये भी पढ़ें: महा राजनीतिक संकट: Shivsena के 40 MLAs एकनाथ शिंदे के साथ, BJP के साथ नई सरकार! उद्धव ठाकरे की गद्दी गई?

थोड़ी देर में बागी विधायकों की बैठक

जानकारी के मुताबिक, थोड़ी ही देर में शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में ही बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में एकनाथ शिंदे के साथ अगली रणनीति पर चर्चा की जाएगी.