News Nation Logo

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Aug 2022, 04:38:51 PM
devendra  1

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के शिंदे गुट की सरकार बन गई है. इस सरकार में सिर्फ एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी को लेकर विपक्ष की ओर से लगातार सवाल खड़े कर रहा है. इस बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का मंगलवार को सुबह 11 बजे विस्तार होगा. 

यह भी पढ़ें : 12 साल की बच्ची से रेप, 28 साल बाद बेटे का बदला, रोंगटे खड़े कर देती है दुष्कर्म की ये कहानी

महाराष्ट्र राजभवन में भगत सिंह कोश्यारी नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. विधानभवन का मानसून सत्र बुधवार से शुरू होने वाला है, इसलिए एक दिन पहले मंगलवार को नए मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार ने पहला एक्शन लिया है. महाराष्ट्र विधिमंडल सचिवालय से जारी सूचना के अनुसार, 10 अगस्त से 18 अगस्त प्रशासन की सभी छुट्टियां रद्द रहेंगी. विधिमंडल सचिवालय ने आदेश पत्र में कहा है कि 10 अगस्त से मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है, इसलिए मंगलवार को मोहरम की सरकारी छुट्टी रद्द करते हुए कामकाज जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें : वाराणसी: बनारसी साड़ियों में 'अखंड भारत', बुनकर कर रहे चीन का भी हिसाब-किताब

साथ ही राज्य सरकार का मानसून सत्र 10 अगस्त से 17 अगस्त तक रहेगा, इसलिए प्रशासकीय अधिकारी एवं सभी दफ्तर के कर्मचारियों की 10 से 18 अगस्त के कार्यकाल की छुट्टी रद्द की जा रही है. शिंदे-फडणवीस सरकार का पहला सत्र बुधवार को होगा. मंत्रिमंडल विस्तार के अगले ही दिन से मुंबई के विधानभवन में मानसून सत्र होगा. 

बीजेपी की तरफ से संभावित मंत्रियों की लिस्ट  

चंद्रकांत दादा पाटिल
राधा कृष्ण विखे पाटिल
सुधीर मुनंगटीवार
गिरीष महाजन
चंद्रशेखर बावनकुले
संजय कुटे

First Published : 08 Aug 2022, 03:57:00 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.