News Nation Logo

महाराष्ट्र की जनता को उद्धव सरकार जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा, चंद रुपयों में भर पेट खाना

फिलहाल इस 10 रुपये की थाली में आपको दो चपाती, चावल, दाल और दो तरह की सब्जियां दी जा रही हैं. ये सुविधा 19 दिसंबर से बीएमसी कर्मचारियों को मिलनी शुरू हो गई हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 21 Dec 2019, 08:44:06 AM
जल्द ही महाराष्ट्र में मिल सकती है 10 रुपये की थाली

highlights

  • महाराष्ट्र में बीएमसी यानी Brihan Mumbai Municipal Corporation ने अपने कर्मचारियों के लिए एक स्कीम लांच की है.
  • जिसके अंतर्गत बीएमसी के कर्मचारियों को कैंटीन से 10 रुपये की थाली मिल रही है. 
  • बीएमसी में ये एक पायलट प्रोजेक्ट की तरह चलाया जा रहा है बाद में इस सुविधा को महाराष्ट्र की आम जनता के लिए खोला जाएगा. 

मुम्बई:  

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीएमसी यानी Brihan Mumbai Municipal Corporation ने अपने कर्मचारियों के लिए एक स्कीम लांच की है जिसके अंतर्गत बीएमसी के कर्मचारियों को कैंटीन से 10 रुपये की थाली मिल रही है. शिवसेना (Shivsena) प्रमुख उद्दव ठाकरे (Uddhav Thackrey Government) के प्रदेश के मुख्यमंत्री (Cm Uddhav Thackrey) बनते ही ये सबसे बड़ी स्कीम लांच हुई है. जैसा कि फोटो में देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ 10 रुपये थाली की तस्वीर छपी है.

बताया जा रहा है कि बीएमसी में ये एक पायलट प्रोजेक्ट की तरह चलाया जा रहा है बाद में इस सुविधा को महाराष्ट्र की आम जनता के लिए खोला जाएगा. फिलहाल इस 10 रुपये की थाली में आपको दो चपाती, चावल, दाल और दो तरह की सब्जियां दी जा रही हैं. ये सुविधा 19 दिसंबर से बीएमसी कर्मचारियों को मिलनी शुरू हो गई हैं.

Maharashtra: BrihanMumbai Municipal Corporation (BMC) introduced Rs 10 meal (thali) for its employees at their canteen, on December 19. The meal includes two chapatis, rice, dal, and two vegetables. pic.twitter.com/JEHpM3sH0f

— ANI (@ANI) December 20, 2019

यह भी पढ़ें: इंटरनेट बंद होने पर भी इस ऐप से होता है संदेशों का आदान-प्रदान

Kishori Pednekar, BMC Mayor ने जानकारी दी है कि बीएमसी कैंटीन में इस स्कीम को चालू करने का ऑप्शन था तो हमने इस स्कीम को लागू कर दिया है. बीएमसी मेयर के मुताबिक जल्द ही ये सुविधा आम जनता के लिए खोल दी जाएगी.

Kishori Pednekar, BMC Mayor: The Rs 10 meal scheme is a part of Shiv Sena's manifesto. Since the BMC canteen already had the option, we decided to introduce it here. The scheme will be soon introduced for the common people. https://t.co/DDoemaWce8 pic.twitter.com/L3KdN9rYLl

— ANI (@ANI) December 20, 2019

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 रुपये मील का खाना शिवसेना के मेनिफेस्टो में था. जिसे महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की सरकार बनते ही पूरा करने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ें: CAA को विस्तार से बताने के लिए RSS चलाएगा डोर टू डोर अभियान

इसी के चलते पहले बीएमसी कर्मचारियों के लिए 10 रुपये मील या 10 रुपये की थाली की सुविधा शुरू की गई है. बता दें कि पहले तमिलनाडू में जयललिता के पदचिन्हों पर चल पड़ी है.

First Published : 21 Dec 2019, 08:44:06 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.