News Nation Logo

महाराष्ट्र: भाजपा शासित स्थानीय निकाय ने सीएए, एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

परिषद के अध्यक्ष विनोद बोराडे ने बताया कि नगर परिषद में 27 पार्षद हैं. उन्होंने कहा प्रस्ताव 28 फरवरी को बिना किसी विरोध के बहुमत से पारित किया गया.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Mar 2020, 06:48:53 PM
सीएए

एंटी सीएए एनआरसी प्रदर्शन (Photo Credit: न्यूज स्टेट ब्यूरो)

औरंगाबाद:

महाराष्ट्र के परभनी जिले में भाजपा शासित सेलू नगर परिषद ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के क्रियान्वयन और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है. परिषद के अध्यक्ष विनोद बोराडे ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि नगर परिषद में 27 पार्षद हैं. उन्होंने कहा, ‘‘प्रस्ताव 28 फरवरी को बिना किसी विरोध के बहुमत से पारित किया गया.’’

ये भी पढ़ें- दिल्ली: अफवाह फैलने के दौरान पुलिस को मदद के लिए आए 3,000 से अधिक फोन

प्रस्ताव पारित होने से पहले बुलाई गई थी बैठक

उन्होंने कहा कि स्थानीय जन प्रतिनिधि ऐसे कदम के पक्ष में थे. बोराडे ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव के पारित होने के दो दिन पहले एक बैठक बुलाई थी जिसकी मांग राकांपा, कांग्रेस के सदस्यों और मुस्लिम समुदाय के सात पार्षदों ने की थी. सीएए पिछले वर्ष दिसम्बर में संसद में पारित हुआ था. इसमें 31 दिसम्बर, 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आकर भारत में बसे गैर मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में BJP की महिला सदस्यों से दुर्व्यवहार किया : स्मृति ईरानी

इस नये नागरिकता कानून के खिलाफ तब से ही देश के कई हिस्सों में विरोध जारी है जबकि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा स्पष्ट कर चुकी है कि इससे किसी की नागरिकता नहीं जाएगी.

First Published : 02 Mar 2020, 06:48:53 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CAA NRC NPR Maharashtra BJP