News Nation Logo
Banner

BJP नेता एकनाथ खडसे शुक्रवार को NCP में होंगे शामिल, महाराष्ट्र के मंत्री का दावा

महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर करवट लेती दिखाई दे रही है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे जल्द ही राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) में शामिल हो सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Oct 2020, 01:41:27 PM
Eknath Khadse

एकनाथ खडसे (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर करवट लेती दिखाई दे रही है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे जल्द ही राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने ये दावा किया है कि शुक्रवार को एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ेंः क्या देश में बंद हो जाएगा कोरोना के लिए प्लाज्मा थैरेपी से इलाज? 

उन्होंने दावा किया है कि पिछले एक साल से खडसे उनके संपर्क में हैं. कई महीनों से इस बात को लेकर कयास भी लगाए जा रहे थे कि एकनाथ खडसे बीजेपी का दामन थोड़ सकते हैं. दरअसल खडसे बीजेपी में साइडलाइन किए जाने से खफा बजाए जा रहे हैं. रविवार को उनके पार्टी से इस्तीफे की बात भी सामने आई थी. हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इन दावों को गलत बताया था और कहा था कि वो ऐसा नहीं करेंगे. 

वर्ष 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडणवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह तभी से नाराज चल रहे हैं. अटकलों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने यह दावा किया कि खड़से 22 अक्टूबर को 'राजनीतिक निर्णय' ले सकते हैं तो फडणवीस ने कहा कि इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती हैं और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है. सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि खडसे पहले विपक्ष के नेता थे और उन्होंने राज्य में भाजपा के निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाई.

First Published : 21 Oct 2020, 01:31:50 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो