logo-image

महाराष्ट्र BJP चीफ बोले- '50-50 फॉर्मूले' के बारे में CM फडणवीस को नहीं पता, अमित शाह करेंगे क्लियर

अमित शाह और उद्धव ठाकरे आपस में इस मुद्दे पर बात करेंगे. इसके बाद चीजें स्पष्ट हो जाएगी

Updated on: 29 Oct 2019, 09:05 PM

मुंबई:

BJP-शिवसेना के बीच फंसे पेच को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान '50-50 फॉर्मूल' का प्रस्ताव आया था. इसका मतलब यह है कि ढाई साल बीजेपी और ढाई साल शिवसेना मुख्यमंत्री होंगे. इसके आगे पाटिल ने ये भी कहा कि क्या निर्णय हुआ था उन्हें इसके बारे में नहीं कुछ पता है. इसके बारे में सिर्फ अमित शाह जानते हैं. अमित शाह और उद्धव ठाकरे आपस में इस मुद्दे पर बात करेंगे. इसके बाद चीजें स्पष्ट हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- सऊदी अरब में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, विश्व कल्याण के रास्ते ढूंढना जरूरी

वहीं शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री ने क्या कहा है. अगर वे कह रहे हैं कि '50-50 फॉर्मूला' पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो मुझे लगता है कि हमलोगों को सत्य की परिभाषा को बदल देने की जरूरत है. इस मुद्दे को लेकर क्या चर्चा हुई थी, जिसके बारे में मुख्यमंत्री बात कर रहे हैं, यह सभी जानते हैं. मीडिया वहां मौजूद थी. यह किसी से छुपा हुआ नहीं है.

यह भी पढ़ें- 31 को नहाय-खाय से शुरू होगा छठ महापर्व, 4 दिनों तक चलने वाले इस पर्व की जानें महत्‍वपूर्ण बातें

इसके आगे संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद '50-50 फॉर्मूला' के बारे में बोला है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी इसके बारे में बात की है. यह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से पहले हुआ था. उन्होंने कहा कि अगर अब ये कहते हैं कि ऐसी कोई बात हुई नहीं तो मैं प्रणाम करता हूं ऐसी बातों को. वह अपने वादों से मुकर रहे हैं. उन्होंने मीडिया के सामने जो कहा था उस वादे को खंडित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ लड़ रहे मौत से जंग, इस्लामाबाद कोर्ट ने दी दो महीने की जमानत

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच बैठक मंगलवार को 4 बजे होने थी. लेकिन जब मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि 50-50 फार्मूला पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो हमलोग अब किस बारे में बात करेंगे? हमलोगों अब किस आधार पर बात करें? इसलिए उद्दव ठाकरे ने मीटिंग कैंसिल कर दी.

यह भी पढ़ें- VIDEO: गुलाम नबी आजाद बोले- EU सांसदों को जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत, लेकिन देश के सांसदों को नहीं 

बता दें कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) से चल रही खींचतान के बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) ने कड़ा पलटवार किया था. फडनवीस ने कहा कि शिवसेना से 50-50 फॉर्मूले पर कोई बातचीत नहीं हुई थी. उन्‍होंने कहा, शिवसेना गलतफहमी में न रहे. 5 साल मैं ही मुख्‍यमंत्री रहूंगा. ढाई-ढाई साल के सीएम को लेकर कभी कोई बातचीत हुई ही नहीं थी.

यह भी पढ़ें- फडणवीस के बयान पर संजय राउत ने किया पलटवार, बोले- 50-50 फॉर्मूले' के वादे से मुकर रहे CM

24 अक्टूबर को महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election Results) के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गतिरोध कायम है. शिवसेना का कहना है कि चुनाव पूर्व बीजेपी से ढाई-ढाई साल सीएम पद को लेकर डील हुई थी. शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने तल्‍ख बयानबाजी करते हुए कहा, बीजेपी उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढ़ने पर विवश न करे. राजनीति में कोई संत नहीं होता. संजय राउत ने इस दौरान बीजेपी को 50-50 फॉर्मूला भी याद दिलाया.