logo-image

नागरिकता संशोधन कानून के सपोर्ट में RSS, BJP ने नागपुर में की रैली

इस रैली में सबसे बड़ा तिरंगा (Tri Colour) का बना कर एक मानव श्रृंखला (Human Chain) भी बनाई गई है.

Updated on: 22 Dec 2019, 11:35 AM

नागपुर:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) के खिलाफ देश में चारों तरफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं लेकिन इसके सपोर्ट में नागपुर (Nagpur) में बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) ने एक रैली निकाली है. इस रैली में सबसे बड़ा तिरंगा (Tri Colour) का बना कर एक मानव श्रृंखला (Human Chain) भी बनाई गई है. आरएसएस और बीजेपी इस रैली में ये दिखाना चाहते हैं कि जहां देश में एक तरफ लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं जिसकी कोई आवश्यकता है ही नहीं. गृहमंत्री अमित शाह ने भी पहले ही संसद में कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी तरह से भारत में पहले से रह रहे लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाती है और इससे देश के मुसलमानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. 

इसी के साथ ही साथ मुंबई और बेंगलुरु में भी इस कानून के समर्थन में रैलियां की गई. मुंबई के घाटकोपर में सीएए के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. जबकि बेंगलुरू के टाउनहॉल इलाके में रैली की गई जो संविधान चौक की निकाली गई.

यह भी पढ़ें: रामलीला मैदान में पीएम की धन्यवाद रैली में क्यूआर कोड से प्रवेश

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में शनिवार को और हिंसा हुई एवं कानपुर में भीड़ ने एक पुलिस चौकी में आग लगा दी, जबकि बिहार में विपक्षी राजद के बंद के दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ हुई तथा रेल एवं सड़क यातायात बाधित हुआ. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बृहस्पतिवार से हिंसा में अब तक 16 लोग मारे जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि हिंसा की वारदात में 263 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 57 को गोलियां लगी हैं.