logo-image

मेरा विधायक, मेरा मुख्यमंत्री, शिवसेना ने मातोश्री के बाहर पोस्टर लगाए

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी भी कोई हल नहीं निकल सका है. वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और शिवसेना के मिलकर सरकार बनाने की खबर भी चर्चा में आ गई है.

Updated on: 05 Nov 2019, 09:26 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी भी खींचतान मची हुई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी भी कोई हल नहीं निकल सका है. वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और शिवसेना के मिलकर सरकार बनाने की खबर भी चर्चा में आ गई है. खबर यह भी है कि कांग्रेस इस गठबंधन की सरकार को बाहर से समर्थन दे सकती है. हालांकि अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है. इन हालातों में सभी पार्टियां मुख्यमंत्री पद के लिए दावा कर रही हैं. ताजा मामले में शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद पर दावा करते हुए पोस्टर भी लगा दिए हैं. खास बात यह कि यह पोस्टर मातोश्री के बाहर लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 5 Nov: सोने-चांदी में आज तेजी रहेगी या मंदी, जानें एक्सपर्ट्स का नजरिया

मातोश्री के बाहर लगाए गए पोस्टर
मातोश्री के बाहर लगाए गए पोस्टर में लिखा है मेरा विधायक, मेरा मुख्यमंत्री. मुंबई में यह पोस्टर किसी और जगह नहीं बल्कि मातोश्री के बाहर लगे हुए हैं. बता दें कि मातोश्री शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का निवास है. इन पोस्टर में उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की फोटो लगी हुई है. शिवसेना के कॉर्पोरेटर हाजी हालिम खान ने इस पोस्टर को लगवाया है. पोस्टर में मराठी में ‘माझा आमदार, माझा मुख्यमंत्री’ लिखा हुआ है. बता दें कि पहले भी मातोश्री के बाहर उद्धव ठाकरे या आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर पोस्टर लगाए जा चुके हैं. इन पोस्टर को BMC ने हटा दिया था.

यह भी पढ़ें: ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) नहीं होने से चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

बीजेपी-शिवसेना के बीच पिछले 10 दिनों से सत्ता का घमासान जारी
महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच पिछले 10 दिनों से सत्ता का घमासान जारी है. दोनों पार्टी बस एक दुसरे के झुकने का इंतजार कर रही हैं ताकी फिर समझौता कर सरकार बनाई जा सके. हालांकि अब तक दोनों में से कोई अपने स्टैंड से पीछे हटने के लिए राजी नहीं है. इससे पहले खबर आई थी कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए शिवसेना को कुछ अहम मंत्रालय देने पर विचार कर रही है, हालांकि तब भी अगले पांच सालों के लिए सीएम पद की शपथ देवेंद्र फडणवीस ही लेंगे.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: पेट्रोल के दाम लगातार पांचवे दिन घटे, डीजल स्थिर, चेक करें नए रेट

इसी कड़ी में सीएम फडणवीस ने दिल्ली पहुंच कर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी लेकिन इस मामले पर अब भी कोई स्थिति साफ नहीं है. वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और शिवसेना के मिलकर सरकार बनाने की खबर भी चर्चा में आ गई है. खबर यह भी है कि कांग्रेस इस गठबंधन की सरकार को बाहर से समर्थन दे सकती है.