News Nation Logo

BREAKING

Banner

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोविड-19 का कहर, 5 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 112

यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को दी. सांगली जिले के इस्लामपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्यों का टेस्ट पॉजीटिव आया है और उनका इलाज चल रहा है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Mar 2020, 04:31:49 PM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) के कहर से पूरी दुनिया में त्राहिमाम मचा हुआ है. भारत में भी कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (Corona Virus) के पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 112 हो गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को दी. सांगली जिले के इस्लामपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्यों का टेस्ट पॉजीटिव आया है और उनका इलाज चल रहा है. वहीं पूरी तरह से ठीक हो चुके दो मरीजों को बुधवार को पुणे के नायडू अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है.

गौरतलब है कि मुंबई के अस्पतालों से मंगलवार को आठ लोगों को सफलतापूर्वक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी. मुंबई में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 63 साल आयुवर्ग के दो पुरुष, एक 65 वर्षीय व्यक्ति और 68 वर्षीय फिलीपीन्स नागरिक शामिल है. बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, 94 अन्य संदिग्ध मरीजों को मंगलवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार देर रात राज्य के निवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे विदेश से आए संक्रमित लोगों से बचें और घर के अंदर रहकर सरकार को सहयोग करें.

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस पर पीएम मोदी के देश के नाम संबोधन बाद दुकानों पर उमड़ी भीड़

पूरे देश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या पहुंची 562
अबतक पूरे देश में 562 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 519 भारतीय और 43 विदेशी नागरिक हैं. कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में बरपाया है. अबतक महाराष्ट्र ऐसा पहला राज्य है, जहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 112 हो गई है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. आज शाम 5 बजे से ये लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 35 हुई

महाराष्ट्र में 12 मरीजो की उपचार के बाद घर वापसी
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए और दो अलग मामलों में पुलिस को गुमराह करने और पृथक रहने के आदेश का उल्लंघन करने के लिए एक व्यक्ति और एक महिला पर मामला दर्ज किया गया. राज्य की राजधानी मुंबई में कोविड-19 बीमारी से ग्रसित 12 मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए. एक वरिष्ठ निकाय अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

ठाणे में गलत जानकारी देने पर एफआईआर दर्ज
बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) की उप निदेशक दक्षा शाह ने कहा, कोरोना वायरस से संक्रमित बारह मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी नकारात्मक आई है. पिछले कुछ दिनों से यहां निकाय के विभिन्न अस्पतालों में उनका उपचार किया जा रहा था. बीएमसी के एक अन्य अधिकारी ने कहा, पिछले कुछ दिनों में इन 12 मरीजों की हालत बेहतर हुई. उनके ताजा स्वैब के नमूने जांच के लिए भेजे गए जिनके नतीजे नकारात्मक आए. अधिकारी ने कहा कि इसलिए अधिकारियों ने उन्हें जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया है. इसी बीच महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस को किसी कंपनी के बारे में गलत सूचना देने के लिए एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

First Published : 25 Mar 2020, 04:31:49 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×