logo-image

Maharashtra: शिरडी जा रही बस और ट्रक में टक्कर, 10 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

Maharashtra : महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक से शुक्रवार सुबह एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है. नासिक-शिरडी राजमार्ग पर शिरडी जा रही बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई है, जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि कई यात्री घायल हो गए हैं.

Updated on: 13 Jan 2023, 10:58 AM

नासिक:

Maharashtra : महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक से शुक्रवार सुबह एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है. नासिक-शिरडी राजमार्ग पर शिरडी जा रही बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई है, जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि कई यात्री घायल हो गए हैं. मृतकों में तीन पुरुष और 7 महिलाएं शामिल हैं. स्थानीय लोगों की सूचा पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. 

यह भी पढे़ं : Earthquake: धंसते जोशीमठ को एक और झटका, उत्तरकाशी में भूकंप आने से सहमे लोग

बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी श्रद्धालु ठाणे जिले के अंबरनाथ से साईं बाबा के दर्शन करने के लिए शिरडी जा रहे थे. मुंबई से करीब 180 किलोमीटर दूर नासिक की सिन्नार तहसील में पठारे शिवर के पास बस और ट्रक में भिड़त हो गई है. दोनों के बीच भिड़त इतनी तेज हुई कि बस और ट्रक पलटकर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि, अभी तक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. 

बस में करीब 50 लो सवार थे. दुर्घटना में 10 यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को बस से निकाला और घायलों को अस्पताल भेजा. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढे़ं : Mehul Choksi: भगोड़े भारतीय हीरा व्यवसायी का एक और फर्जीवाड़ा, एंटीगुआ में रिश्वत दे हासिल की सुरक्षा

हादसे के बाद सीएम कार्यालय ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. सीएम एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि नासिक शिरडी हाईवे पर बस का हादसा अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है और सरकारी खर्चे पर घायलों का उपचार होगा. साथ ही हादसे की जांच के लिए प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं.