logo-image

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की चौथी लिस्ट, कुल 4 विधायकों का कटा टिकट

चौथी लिस्ट के जारी होने के बाद अब तक कुल 4 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा है. इनमें एकनाथ खडसे विनोद तावड़े, राज पुरोहित और प्रकाश मेहता शामिल हैं.

Updated on: 04 Oct 2019, 11:14 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. जानकारी के मुताबिक एकनाथ खडसे और कैबिनेट मंत्री और विधायक विनोद तावड़े का नाम इस लिस्ट में भी नहीं है. इससे पहले के चुनावों में विनोद तावड़े बोरीवली सीट से चुनाव लड़ते थे लेकिन उन्हें इस बार इस सीट से टिकट नहीं दिया गया है. चौथी लिस्ट के जारी होने के बाद अब तक कुल 4 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा है. इनमें एकनाथ खडसे विनोद तावड़े, राज पुरोहित और प्रकाश मेहता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Alert : दिल्‍ली के बाद अब यहां से आई जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकियों के घुसने की खबर

इस लिस्ट के मुताबिक एकनाथ खडसे की जगह इस बार उनकी बेटी रोहिणी खडसे टिकट दिया गया है. वहीं विनोद तावड़े की जगह इस बार बोरीवली से सुनील राणे चुनावी मैदान में उतरेंगे. इनके अलावा राज पुराहित की जगह इस बार कोलाबा से सुनील नार्वेकर अपनी किस्मत आजमाएंगे. नार्वेकर एनसीपी को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. वहीं घाटकोपर से प्रकाश मेहता की जगह इस बार पार्षद पराग शाह को टिकट दिया गया है. पराग शाह मुंबई के सबसे अमीर पार्षद के तौर पर जाने जाते हैं. इनके बारे में एक और दिलचस्प बात ये है कि पराग शाह को बीजेपी में लाने वाले प्रकास मेहता ही थे.

यह भी पढ़ें: हिमालय की चोटियों से चीन को आंख दिखाएगा भारत, अरुणाचल में करने जा रहा बड़ा युद्धाभ्‍यास

बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है.