News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

बड़ी खबर: महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस के 700 यात्रियों को बचाने उतरी Indian Navy, NDRF भी मौके पर मौजूद

तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 27 Jul 2019, 03:50:15 PM
2000 यात्रियों को ले जा रही महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस बाढ़ में फंसी (फाइल)

highlights

  • महाराष्ट्र में जलभराव में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस.
  • ट्रेन में करीब 700 यात्री हैं सवार. 
  • एनडीआरएफ और लोकल पुलिस की टीम कर बचाव कार्य में लगी.

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बारिश और बाढ़ की खबरों के बीच बड़ी खबर आ रही है. 2000 यात्रियों को ले जा रही महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन (Mahalaxmi Express Train) बाढ़ में फंस गई है. ट्रेन में 2000 यात्री सवार हैं. मध्‍य रेलवे के डीआरएम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है. स्‍थानीय पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम जल्द ही मौके पर पहुंची है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस में लोगों को बचाने के लिए नेवी के चॉपर का भी हाे रहा है इस्तेमाल. 

01.00 PM

महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर ऑफिस के मुताबिक, नेवी की 7 टीम, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर भी बचाव एवं राहत कार्य में एनडीआरएफ और लोकल पुलिस की कर रही है मदद. 

12.45 

सूत्रों के मुताबिक लगभग 220 लोगों को एनडीआरएफ के द्वारा सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है.

12.18 PM 

NDRF ने 700 यात्रियों में से 117 यात्रियों को सुरक्षित बचाया.

11.42 AM

NDRF की टीम महालक्ष्मी एक्सप्रेस (Mahalaxmi Express) में फंसे लोगों को बचाने के लिए ट्रेन की तरफ बढ़ी.

11.20 AM

8 बाढ बचाव दल के साथ 3 गोताखोर की टीम पूरी तरह से तैयार होकर, बचाव और राहत सामग्री सहित जिनमें लाइफ जैकेट और इंफ्लेमेबल बोट के साथ मौके पर पहुंची है. इसके साथ हैलिकाप्टर को भी बचाव टीम में लगाया गया है. 

महाराष्‍ट्र में भारी बारिश की चपेट में लोकल ट्रेनों की सेवा भी आ गई है. अंबरनाथ स्टेशन तो पानी में डूबा हुआ है. बदलापुर और वानगानी के बीच महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन बाढ़ के पानी में फंस गई है. सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं. मुंबई में सड़क पर पानी जमा होने से लंबे जाम लग रहे हैं. तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है.

इसके पहले सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने पैसेंजर्स से महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे पैसेंजर्स से गुजारिश की है कि वो ट्रेन से न उतरें. रेलवे के मुताबिक, ट्रेन सुरक्षित स्थान पर है. ट्रेन पर आरपीएफ और सिटी पुलिस ने नजर बना रखा है. 

महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान और स्थानीय पुलिस पानी और बिस्कुट के साथ पहुंचे हैं. जल्‍द ही वहां NDRF टीम भी पहुंच चुकी है.

राज्‍य में हालांकि अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. अगले 48 घंटों में मुंबई में तेज बारिश होने की बात कही जा रही है. मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी है.

हालांकि एनडीआरएफ की टीम पूरी तैयारी के साथ वहां पहुंची है और राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है.

मौसम विभाग की ओर से अभी तक दी गई लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, सूखा प्रभावित Marathwada region, Nanded, Parbhani और Beed इलाकों में अच्छी खासी बारिश हुई है.

शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मंगलवार से राज्य में मॉनसून फिर से एक्टिव हो गया है. वहीं इसका असर सबसे ज्यादा मुंबई और आसपास के इलाकों पर रहेगा.

First Published : 27 Jul 2019, 09:49:01 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो