logo-image

महाविकास आघाड़ी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेता बोले- कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने नहीं की कोई मदद

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की. महाविकास अघाड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि मुझे कोविड-19 के मामले में विपक्ष से समर्थन की उम्मीद थी.

Updated on: 28 May 2020, 05:49 AM

महाराष्ट्र:

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की. महाविकास अघाड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि मुझे कोविड-19 के मामले में विपक्ष से समर्थन की उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि विपक्ष को समर्थन देना चाहिए, लेकिन वे बदनाम करने पर तुले हैं. वहीं दूसरी तरफ शिवसेना नेता और राज्य मंत्री अनिल परब ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कल यानि मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र सरकार को पूर्ण समर्थन दे रही है. यह कहकर उन्होंने लोगों को गुमराह किया है.

महाविकास आघाड़ी के तीन मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 1750 करोड़ रुपये कीमत का गेहूं राशन के लिए केंद्र सरकार से नहीं मिला. प्रांतीय मजदूरों के लिए जो ट्रेनें चलाई गईं उसके लिए भी केंद्र सरकार से पैसे नहीं मिले. 68 करोड़ रुपये महाराष्ट्र सरकार ने ट्रेनों से मजदूरों को भेजने पर खर्च किया. महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र से 49 लाख, 13 हजार, 500 एन 95 मास्क मांगे थे, सिर्फ 13 हजार 300 मास्क मिले. 17 लाख 93 हजार पीपीई किट मांगे थे, लेकिन केंद्र सरकार से एक भी पीपीई किट नहीं मिला. ये आरोप एनसीपी नेता और इरिगेशन मंत्री जयंत पाटिल ने केंद्र सरकार पर लगाया है.