logo-image

प्रेमी ने प्रेमिका पर फेंका तेजाब, अस्पताल में तोड़ा दम

महाराष्ट्र के बीड जिले में एक युवक ने अपनी प्रेमिका पर तेजाब फेंका और उसे जलाने का प्रयास किया, जिससे उसकी मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी .

Updated on: 16 Nov 2020, 02:23 AM

औरंगाबाद:

महाराष्ट्र के बीड जिले में एक युवक ने अपनी प्रेमिका पर तेजाब फेंका और उसे जलाने का प्रयास किया, जिससे उसकी मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी . महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया, ‘‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में करने हेतु निर्देश दे दिए गए हैं.’’ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को रविवार रात को बताया कि आरोपी की पहचान अविनाश राजुरे (25) के रूप में की गई है और उसे नांदेड जिले से गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार की है . उन्होंने बताया कि हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हमला क्यों किया गया.

उन्होंने बताया कि महिला प्रदेश के नांदेड़ जिले के शेलगांव की रहने वाली थी और वह पुणे से आरोपी के साथ अपने शहर जा रही थी. बीड जिले के नेकनुर थाने के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यात्रा के दौरान दोनों जिले के यलंब घाट स्थित एक सुनसान स्थान पर रूके जहां आरोपी ने महिला पर कथित रूप से तेजाब फेंका और बाद में पेट्रोल डालकर उसे जलाने का प्रयास किया. पुलिस ने बताया कि इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मरने वाली महिला के उम्र के बारे में नहीं बताया.

अधिकारी ने बताया कि घटना शुक्रवार देर रात के बाद तीन बजे की है और पुलिस को अगले दिन दोपहर में घटना की जानकारी मिली. उसे दोपहर करीब दो बजे अस्पताल ले जाया गया. अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने शनिवार को महिला का बयान दर्ज किया, लेकिन उसने इस बारे में कुछ नहीं बताया कि उस पर हमला क्यों किया गया. बाद में उसकी मृत्यु हो गयी.’’ अधिकारियों ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की ​संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.