News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

महाराष्ट्र में लॉकडाउन को लेकर उद्धव सरकार उठायेगी ये कदम, फिलहाल राहत की नहीं उम्मीद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackery) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandmic) से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (lockdown) के प्रतिबंधों को क्षेत्रवार तरीके से हटाया जाएगा .

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 May 2020, 06:06:41 PM
uddhav thackeray

उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुम्बई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackery) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandmic) से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (lockdown) के प्रतिबंधों को क्षेत्रवार तरीके से हटाया जाएगा और पूरी सावधानी बरतते हुए नियमों में ढील दी जाएगी. ‘लाइव वेबकास्ट’ में उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के नियमों में जल्दबाजी में कोई ढील नहीं दी जाएगी.

उन्होंने कहा,  'हम पूरी सावधानी से चलेंगे. कोविड-19 (COVID-19) के रेड जोन मुम्बई, पुणे, नागपुर और औरंगाबाद से लॉकडाउन (lockdown) हटाना किसी के हित में नहीं है, जहां वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.’

इसे भी पढ़ें:कुवैत को लेकर हिन्दुस्तानी मुस्लिमों पर किए गए ट्वीट में ज़फरुल इस्लाम ने मांगी माफी

ग्रीन जोन में भी ढील देने में बरती जाएगी सावधानी

ठाकरे ने कहा कि ऑरेंज जोन में हालांकि कोई नए मामले नहीं हैं, लेकिन वहां कुछ संक्रमित लोगों का इलाज जारी है. जबकि ग्रीन जोन में वायरस का कोई मामला नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हम ग्रीन जोन में भी कोई जोखिम नहीं उठा सकते. ढील सावधानीपूर्वक और चरणबद्ध तरीके से दी जाएगी.'

देश की वास्तविक संपत्ति स्वास्थ्य है

लॉकडाउन के कारण लोगों को परेशानी होने की बात स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा, ‘ किसी भी देश की वास्तविक संपत्ति उसके लोगों का अच्छा स्वास्थ्य है. अगर लोग सुरक्षित हैं तो सब सही है.' मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के दिमाग में कोविड-19 को लेकर डर है. इसे उन्होंने ‘‘कोविड-सिंड्रोम’’ करार दिया.

और पढ़ें:पत्नी पैदल ही मुंबई के लिए घर से निकली...पति ने उसके पीछे कर डाला ये काम, हैरान कर देगा पूरा माजरा

बीमारी का सही वक्त पर पता चल जाए तो इलाज मुमकिन

उन्होंने कहा, ‘हमें इससे बाहर निकलना होगा. हमें पता होना चाहिए कि अगर इस बीमारी का समय पर पता चल जाए, तो इलाज मुमकिन है.' ठाकरे ने कहा कि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में लॉकडाउन एक ‘स्पीड ब्रेकर’ साबित हुआ है. वहीं राज्य में अधिक जांच के कारण अधिक मामले भी सामने आए हैं. उन्होंने लोगों को राज्य के 60वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं भी दीं.

First Published : 01 May 2020, 05:47:43 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो