News Nation Logo

महाराष्ट्र में आज हो सकती है लॉकडाउन की घोषणा, जानें क्या है ताजा अपडेट

Maharashtra Complete Lockdown Updates: भारत में कोरोना के मामले लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना के कहर को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लागू हैं. कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा बेहाल है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Apr 2021, 08:31:43 AM
lockdown

महाराष्ट्र में आज हो सकती है लॉकडाउन की घोषणा, जानें ताजा अपडेट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

Maharashtra Complete Lockdown Updates: भारत में कोरोना के मामले लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना के कहर को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लागू हैं. कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा बेहाल है. राज्य में हर दिन कोरोना के 50 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं, हालांकि मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसके बाद अब आज से संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोनाः करीब 3 लाख नए केस और 2000 से ज्यादा मौतें, हर तरफ खौफनाक मंजर

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कड़े प्रतिबंधों के बावजूद कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. राज्य में हर दिन कोरोना मरीजों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. इसके मद्देनजर मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. हालांकि इसकी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है लेकिन बुधवार सुबह नए दिशा-निर्देश के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कड़े प्रतिबंधों के बावजूद रोजाना 50 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे है. इसलिए मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में अधिकांश मंत्रियों ने लॉकडाउन लगाने की मांग की. कैबिनेट ने फैसला किया है कि राज्य में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए 21 अप्रैल की रात 8 बजे से लॉकडाउन लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बुधवार को सुबह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अधिकृत तौर पर लॉकडाउन की घोषणा करेंगे. 

महाराष्ट्र में 10वीं की परीक्षा रद्द
कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन लगाने के साथ ही 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया है. स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से 10वीं की परीक्षा रद्द करने की अपील की थी जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। लेकिन 12वीं की परीक्षा कराई जाएगी. गायकवाड ने कहा कि दसवीं के छात्रों को 11वीं में कैसे प्रमोट किया जाएगा इस पर विचार किया जा रहा है.  

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार का बड़ा फैसलाः 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त लगेगी वैक्सीन 

लगातार आ रहे रिकॉर्ड मामले
बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 62,097 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 39,60,359 पहुंच गया है. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 519 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 61,343 तक पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आज 54,224 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई. जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32,13,464 हो गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Apr 2021, 08:31:43 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.