logo-image

दिल्ली के बाद मुंबई में भी सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना, सब्जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़

बीते 1 सप्ताह से मुलुंड पूर्व के पुराने ऑक्ट्रॉय नाका के पास के ट्रक टर्मिनल पर रोजाना आधी रात 2:00 बजे से लेकर सुबह तकरीबन 9:00 बजे तक सब्जी मंडी लग रही है.

Updated on: 21 Apr 2020, 10:38 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां मुंबई में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, वही अभी भी लोग इस लॉकडाउन को गंभीरता से लेते नहीं दिख रहे हैं.  मुंबई के मुलुंड पूर्व सब्जी मंडी में लोग लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. बीते 1 सप्ताह से मुलुंड पूर्व के पुराने ऑक्ट्रॉय नाका के पास के ट्रक टर्मिनल पर रोजाना आधी रात 2:00 बजे से लेकर सुबह तकरीबन 9:00 बजे तक सब्जी मंडी लग रही है.

लेकिन इस सब्जी मंडी में सुबह 4:00 बजे से लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है, सब्जियां खरीदने के लिए ज्यादातर अलग-अलग इलाकों के दुकानदार आते हैं लेकिन अब यहां पर आम जनता भी पहुंचने लगी है. आलम यह है कि सुबह के वक्त यह भारी भीड़ होती है और पैर रखने की जगह भी नहीं होती ऐसे में सरकार की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश की पूरी तरह से अवहेलना हो रही है जिसका असर निश्चित तौर पर करोना से चल रही हमारी जंग पर पड़ेगा.

दिल्ली में भी यही स्थिति

बता दें, दिल्ली के आजादपुर सब्जी मंडी में भी कुछ ऐसी ही स्थिति नजर आ रही है. दरअसल किसानों की मांग को देखते हुए अब यह सब्जीमंडी 24 घंटों के लिए खोल दी गई है. ऐसे में अब यहां भी लोग सोशल डिस्टैंसिंग की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं

ये हालात ऐसे समय में है जब मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 155 नये मामले सामने आने के साथ यहां कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 3,000 के पार पहुंच गये. वहीं, बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) मुताबिक, सात और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़ कर 138 हो गई है. इस बीच, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 466 नये मामले सामने आये.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अभी तक 4,666 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से आज राज्य में नौ लोगों की मौत हुई. राज्य में अभी तक 232 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं. इस बीच, बीएमसी के के 24/7 आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के दो कर्मचारी संक्रमित पाये गये हैं. एक अधिकारी ने यह बताया.

बीएमसी की विज्ञप्ति के मुताबिक, मुंबई में कोविड-19 के कुल 3,090 मामले अब तक सामने आये हैं. सिर्फ चार दिनों के अंदर संक्रमण के 1000 नए मामले सामने आने से अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। बीएमसी ने कहा कि 84 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। कुल 394 मरीज स्वस्थ हुए हैं. उन्होंने कहा, 'मरने वाले सात लोगों में से छह पहले ही अन्य बीमारियों से ग्रसित थे.'